बॉलीवुड के बेस्ट कपल हैं रितेश-जेनेलिया, 8 साल छोटी जेनेलिया को देखते ही पड़ गए थे प्यार में एक्टर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख आज 40 वां जन्मदिन मना रहे हैं. 17 दिसंबर, 1978 को लातूर में जन्मे रितेश ने कई बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों में काम किया है. इसके साथ ही रितेश और उनकी पत्नी जेनेलिया की लव स्टोरी भी किसी कहानी से कम नहीं है. उन्हें बॉलीवुड के सबसे खूबसूरत कपल्स में से भी एक माना जाता है. रितेश के बर्थडे के इस ख़ास मौके पर चलिए आपको बताते हैं कि रितेश और जेनेलिया की लव स्टोरी के बारे में कुछ खास बातें. साथ ही यह भी ख़ास बात कि बिना प्यार का इजहार किए इनकी लव स्टोरी कैसे शुरु हुई और शादी के अंजाम तक कैसे पहुंची?

View this post on Instagram

All set… #iifarocks #iifabangkok2018 @antar_agni_ujjawaldubey styled by @karishmagulati

A post shared by Riteish Deshmukh (@riteishd) on

दोनों स्टार्स ने ‘मस्ती’, ‘तेरे नाल लव हो गया’ और ‘तुझे मेरी कसम’ जैसी फिल्मों में साथ अभिनय किया है. रितेश ने साल 2003 में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में रितेश के साथ जेनेलिया डिसूजा ने लीड रोल प्ले किया था. पहली फिल्म तो फ्लॉप रही लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने रफ्तार पकड़ी और उनकी झोली में ‘मस्ती’, ‘क्या कूल हैं हम’, ‘मालामाल वीकली’ और ‘अपना सपना मनी मनी’ जैसी हिट फिल्में आईं. लेकिन रितेश के करियर से ज्यादा मजेदार है उनकी लव स्टोरी.

View this post on Instagram

7 billion smiles and yours is my favourite.

A post shared by Riteish Deshmukh (@riteishd) on

रितेश के पिता उस समय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे. इसलिए जेनेलिया को लगा कि रितेश भी नेता ही होंगे, लेकिन जब वो उनसे मिलीं और उन्होंने अपने परिवार वालों के प्रति उनके दिल में सम्मान देखा तो वह बहुत प्रभावित हुईं. जेनेलिया जब पहली बार रितेश से एयरपोर्ट पर मिलीं तो उन्हें इग्नोर करती रहीं. जब दोनों पहली बार मिले तब जेनेलिया मात्र 16 साल की थीं और रितेश 24 साल के. दोनों की यह दोस्ती और प्यार काफी लम्बे अरसे तक चला. शादी से पहले ये एक-दूसरे को 10 साल से डेट कर रहे थे लेकिन मीडिया में खुलकर इनके अफेयर की खबरें कभी नहीं आई. 

इतना ही नहीं रितेश के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं कि रितेश ने अपने करियर की शुरूआत एक आर्किटेक्चर के रूप में की थी. मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से आर्किटेक्ट की पढ़ाई की और उसके बाद एक विदेशी आर्किटेक्ट फर्म के साथ जुड़कर एक साल तक प्रैक्टिस की. फिल्मों में अभिनय और फिल्म कंपनी के साथ ही रितेश एक आर्किटेक्चरल एंड इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म ‘इवोल्यूशन्स’ भी चलाते हैं.

Published by Yash Sharma on 17 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles