13 साल के आदित्यन ने दुबई में बनाई सॉफ्टवेयर कंपनी, महज 9 वर्ष की उम्र में बना दी थी मोबाइल एप

Get Daily Updates In Email

आदित्यन राजेश नाम का एक भारतीय लड़का 13 साल की उम्र में ही दुबई में एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी का मालिक बन गया है. चार वर्ष पहले महज नौ साल की उम्र में आदित्यन ने अपनी पहली मोबाइल एप्लिकेशन बना दी थी. आदित्यन की कंपनी में कुल तीन कर्मचारी हैं जो उसके स्कूल के दोस्त और छात्र हैं. एक मीडिया रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी गई है. केरल के छात्र आदित्यन राजेश केवल नौ वर्ष की उम्र में ही अपनी पहली मोबाइल एप्लिकेशन बनाने के बाद अब वह लोगों के लिए वेबसाइट भी बना रहा है.

courtesy

रिपोर्ट के अनुसार आदित्यन ने कंप्यूटर का इस्तेमाल तभी से करना शुरू कर दिया था जब वह पांच साल का था. 13 साल की उम्र में तकनीक के जादूगर आदित्यन ने अपनी कंपनी ‘ट्रिनेट सॉल्यूशंस’ की शुरुआत की. ट्रिनेट के पास फिलहाल कुल तीन कर्मचारी हैं. जो कि आदित्य के स्कूल के मित्र व छात्र हैं.

courtesy

आदित्यन ने दुबई के एक मीडिया एजेंसी को को बताया कि, ‘मेरा जन्म केरल के थिरूविला में हुआ था और जब मैं पांच साल का था तो मेरा परिवार यहां आ गया. पहली बार मेरे पिता ने मुझे बीबीसी टाइपिंग दिखाई थी. यह बच्चों के लिए एक वेबसाइट है, जहां छोटी उम्र के छात्र टाइपिंग सीख सकते हैं.’ उन्होंने आगे बताया कि यह बच्चों के लिए एक वेबसाइट है. जहां छोटी उम्र के छात्र टाइपिंग सीख सकते हैं. 

courtesy

आदित्यन ने कहा, मुझे वास्तव में एक स्थापित कंपनी का मालिक बनने के लिए 18 साल से अधिक उम्र का होने तक इंतजार करना पड़ेगा. हालांकि हम एक कंपनी की तरह ही काम करते हैं. हमने 12 से अधिक ग्राहकों के साथ काम किया है और उन्हें बिल्कुल मुफ्त वह डिजाइन और कोड सेवाएं दी हैं, जिन्हें हमने खुद तैयार किया है.

Published by Yash Sharma on 17 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles