आज बॉलीवुड का जाना-माना नाम हैं श्रुति सेठ, पॉकेट मनी के लिए की थी मॉडलिंग की शुरुआत

Get Daily Updates In Email

टीवी और बॉलीवुड की दुनिया की जानी-मानी एक्ट्रेस श्रुति सेठ आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. वीडियो जॉकी, एक्ट्रेस और उद्यमी श्रुति सेठ का जन्म 18 दिसम्बर 1977 को मुम्बई, महाराष्ट्र में हुआ था. श्रुति ने अपनी स्कूलिंग अशोक अकादमी में की और ग्रेजुएशन सेंट ज़ेवियर्स कॉलेज से अर्थशास्त्र और वाणिज्य में किया.

श्रुति ने अपने करियर की शुरुआत बॉम्बे के एक ताज महल होटल से एक गेस्ट रिलेशन एग्जीक्यूटिव के रूप में की थी उसके बाद इन्हें मॉडलिंग का ऑफर मिला और एक्स्ट्रा पॉकेट मनी के लिए श्रुति ने मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की.  उसके बाद उन्होंने कई टीवी कमर्शियल में काम किया. उसके बाद उन्हें टीवी सीरियल के ऑफर आने लगे और उन्होंने कई टीवी सीरियल भी किए. लेकिन श्रुति को सबसे पहले पहचान ‘शरारत’ सीरियल से मिली.

इसके अलावा श्रुति ‘क्यों होता है प्यार’ और ‘देस में निकला होगा चांद’ में नज़र आईं. इसके अलावा श्रुति ने कुछ फिल्मो में कई छोटे- छोटे रोल किए हैं. जिसमें फिल्म फ़ना, ता रा रम पम, राजनीति, स्लमडॉग मिलियनेयर, अनुभव, आगे से राईट, माय फ्रेंड पिंटू आदि शामिल है. श्रुति का आखरी सीरियल ‘बाल वीर’ था जो साल 2016 नवम्बर में खत्म हुआ.

 टीवी में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2001 से डीडी मेट्रो पर आने वाले धारावाहिक ‘मान’ में खुशी किरदार की भूमिका से की थी. ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘कॉमेडी सर्कस के अजूबे’, ‘कहानी कॉमेडी सर्कस की’ में एंकर की भूमिका निभाई है.

श्रुति ने 2010 में फ़िल्म निर्देशक दानिश असलम से शादी की और उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम अलीन है. लम्बे समय से श्रुति सेठ लम्बे समय से अपने परिवार को अपना पूरा समय दे रही हैं, और इसके चलते ही फिल्मों में भी नजर आ रही हैं.

Published by Yash Sharma on 18 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles