कहीं लेटकर तो कहीं टब में मस्ती करते हुए देखते हैं फिल्म, ऐसे हैं दुनिया के 5 अनोखे थिएटर्स

Get Daily Updates In Email

हमारे देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोगों को फिल्मों का बेहद क्रेज है. जब लोगों को फिल्मों का शौक रहेगा तो जाहिर सी बात है कि लोग सिनेमा देखना भी पसंद करते ही होंगे. अगर हम कहें कि आपको दुनिया में कोई और मिले ना मिले लेकिन सिनेमा के दिवाने हर जगह मिल जाएंगे तो गलत नहीं होगा. वैसे देखें तो दिनों दिन सिनेमा का चलन बढ़ता ही जा रहा है सिनेमा के शौकीन लोगों को ध्यान में रखते हुए दुनिया में अनोखे तरह के सिनेमा हॉल का निर्माण किया गया है. तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के कुछ अनोखे सिनेमा हॉल के बारे में जिनके बारे में शायद ही अभी तक आपको पता होगा.

ओलिंपिया थिएटर (ग्रीस)

इस सिनेमा घर में लोग बैठकर नहीं बल्कि लेटकर मूवी देखने का आंनद उठाते हैं. आप चाहे तो अपने पार्टनर के साथ इस सिनेमा हॉल में मूवी का लुत्फ़ उठा सकते हैं. बता दें कि ओलिंपिया थिएटर ग्रीस देश में हैं.

साई-फाई डाइन- इन थिएटर (औरलेंडो, अमेरिका)

इस सिनेमा हॉल को कार की थीम पर बनाया है. इस थिएटर में आप अपने पूरे परिवार के साथ मूवी देख सकते हैं. साई-फाई डाइन- इन थिएटर अमेरिका के औरलेंडो में स्थित है.

हॉट टब सिनेमा (लंदन)

यह सिनेमा सबसे ज्यादा महशहूर हैं क्योंकि दर्शक इस सिनेमा में टब में मस्ती करते हुए फिल्म देखने का आनंद उठाते हैं.

इलेक्ट्रिक सिनेमा (नॉटिंग हिल, लंदन)

ये सिनेमा हाल दुनिया के सबसे बेस्ट लग्जरी सिनेमा हाल में से एक है. बता दें कि इलेक्ट्रिक सिनेमा लंदन के नॉटिंग हिल में है.

सिनेमा थिएटर (पेरिस)

पेरिस का सबसे फेमस सिनेमा थिएटर है. इस सिनेमा में दर्शकों के लिए वोट (नाव) बनाई गई है. दर्शक वोट पर बैठकर फिल्म देखते हैं. यह भी दुनिया के अनोखे सिनेमा में से एक है.

Published by Lakhan Sen on 18 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles