नए साल में मारुति सुजुकी लॉन्च करेगी कई नई कारें, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Get Daily Updates In Email

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने इस साल कई नई कारें बाजार में उतारी हैं. अब अगले साल भी कंपनी एक से बढ़कर एक कार लॉन्च करने जा रही है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं मारुती अगले साल यानि 2019 में कौन-कौन सी कारें लॉन्च करने वाली है.

Hatchback

सबसे पहले तो कंपनी अपनी पोपुलर कार हैचबैक अगले साल नए अवतार में लॉन्च करेगी. ख़बरों की मानें तो कंपनी कार को मार्च में लॉन्च कर सकती है. इस कार का ज्यादातर इंटीरियर अपग्रेड कर कंपनी इसे बाजार में उतारने वाली है. यह कार जापान में बेची जाने वाली वैगनआर से प्रेरित होगी.

S-Cross petrol

इस लिस्ट में दूसरा नाम है मारुति की फेमस कार एस-क्रॉस का. कंपनी ने इस साल एस-क्रॉस कार के फेसलिफ्ट वर्जन को 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया था. लेकिन अब कंपनी इस कार को 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करेगी. यह कार अगले साल जून से जुलाई के बीच बाजार में आ जाएगी.

Ertiga Cross

अगले साल मारुति अर्टिगा का क्रॉस-वर्जन लॉन्च करने वाली है. बता दें कि अर्टिगा के क्रॉस-वर्जन को इंटरनेशनल मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था. 2019 के फेस्टिव सीजन में इस कार को लॉन्च किया जाएगा. वहीं हम बात करें इस कार के फीचर्स के बारे में तो इस कार के फीचर्स इस साल लॉन्च हुई अर्टिगा से बहुत कुछ मिलते जुलते ही होंगे.

Maruti Toyota Corolla

मारुति अगले साल नई कोरोला भी लाने वाली है. यह कार कंपनी टोयोटा की पार्टनरशिप के अधीन लेकर आएगी. खबरों की मानें तो इस कार के फीचर्स में काफी कुछ बदलाव किए जाएंगे. वैसे तो कार को अपग्रेड कर के ही लॉन्च किया जाएगा.

Swift RS

अगर हम कहे कि स्विफ्ट एक ऐसी कार है जो लोग सबसे ज्यादा खरीदना पसंद करते हैं तो गलत नहीं होगा. कंपनी इस कार का परफॉर्मेंस वर्जन लाने वाली है. बता दें कि इस साल कंपनी ने इसे नए अवतार में भी बाजार में पेश भी किया था.

Maruti Suzuki Y1K

एसयूवी एक ऐसी कार है जिसकी दिनों दिन मांग बढ़ती जा रही हैं. इस कार की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए कंपनी माइक्रो एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है. इस कार को 2019 के फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जा सकता है.

Published by Lakhan Sen on 18 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles