संगीत से रिसेप्शन तक अपनी वेडिंग में ईशा अम्बानी ने अपनाया ट्रेडिशनल लुक, देखें खूबसूरत पिक्स

Get Daily Updates In Email

देश के मशहूर उद्योगपति मुकेश अम्बानी ने अपनी बेटी ईशा की शादी बड़ी धूमधाम से की है. यह शादी इस साल की सबसे बड़ी शादी मानी जा रही है. शादी में देश-विदेश की कई ख्यातिनाम हस्तियां मौजूद रहीं. 

ईशा की शादी आनंद पीरामल के साथ हुई और इस शादी में प्रणब मुखर्जी, राजनाथ सिंह, सचिन से लेकर अमिताभ बच्चन, प्रियंका-निक, दीपिका-रणवीर, करीना-सैफ सभी मौजूद रहे. मुकेश अंबानी एंटीलिया के बाहर बारातियों के साथ साथ सभी मेहमानों का स्वागत करते नज़र आए. पूरा अंबानी परिवार इस शादी में गुजराती पारंपरिक परिधानों में नज़र आया. खुद ईशा अंबानी भी गुजराती तरीके से ही दुल्हन बनी थीं.

ईशा की वेडिंग सेरेमनी की शुरुआत डांड‍िया नाइट से हुई थी. जिसके लिए ईशा अंबानी ने अबुजानी संदीप खोसला के ड‍िजाइनर कलेक्शन के लहंगे को चुना. मल्टी कलर लहंगे का लुक ट्रेड‍िशनल होने के साथ काफी कूल था. जिसमें ईशा काफी सुन्दर लग रही थीं. 

इसके बाद अम्बानी हाउस में ग्रह शांति पूजा रखी गई. इस दौरान ईशा ने ग्रह शांत‍ि पूजा में सब्यसाची के ड‍िजाइनर कलेक्शन का लहंगा पहना. इस लहंगे में हैंड एंब्रोयडरी और हैंड पेंट का काम किया गया था. लहंगे में खास तीला वर्क किया गया था. साथ ही दुपट्टे को ट्रेड‍िशनल लुक देने के लिए बंधेज की चूनर में गोटा पट्टी का काम किया गया था.

courtesy

इसके बाद ईशा के प्रीवेडिंग सेरेमनी उदयपुर में संपन्न हुई. वहां हुए अन्न सेवा के मौके पर ईशा ने एम्बॉइडरी सरारा पहना. रेड कलर के सरारा और गोल्डन चुनरी में ईशा खूबसूरत नजर आ रही थीं. वहीं इसके बाद वेड‍िंग की सेरेमनी में ईशा ने प‍िंक कलर का लहंगा पहना था. इस लहंगे को मनीष मल्होत्रा ने ड‍िजाइन किया था.

इसके बाद संगीत सेरेमनी का आयोजन हुआ था. जिसमें कई फ़िल्मी सितारे भी मौजूद थे. संगीत सेरेमनी में ईशा ने गोल्डन पहना. उदयपुर में हुई संगीत सेरेमनी में पहना हुआ ये लहंगा बॉलीवुड के सबसे चर्च‍ित ड‍िजाइनर मनीष मल्होत्रा ने ड‍िजाइन किया था.

ईशा ने इसके बाद शादी में ऑफ व्हाइट लहंगा पहना हुआ था. गले में कीमती स्टोन्स का हैवी चोकर पहना था जो ब्राइडल लुक को और खूबसूरत बना रहा था. वहीं ख़ास बात यह रही कि ईशा ने शादी में उनकी मां की शादी की 35 साल पुरानी साड़ी को पहना था. मां नीता अंबानी की इस साड़ी को ईशा ने अपने लहंगे के साथ दुपट्टे की स्टाइल में टीपअप किया. जिससे यह उनके ब्राइडल लुक को एट्रैक्टिव बना रहा था.

वेड‍िंग में ईशा ने 16 कली का लहंगा पहना था. लहंगे की हर कली पर जरदोजी और मुकेश वर्क किया गया. पूरे लंहगे पर हाथ से कारीगरी की गई है. लहंगे की हर एक फ्लावर जाली को क्रिस्टल और सीक्वेंस से हाईलाइट किया गया. वहीं इसके बाद र‍िसेप्शन के मौके पर ईशा ने गोल्डन लहंगा पहना, इसे वलेन्टि‍नो ने ड‍िजाइन किया था.

Published by Yash Sharma on 18 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles