बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय की ऐसी 9 फ़िल्में जो हमेशा के लिए हो गई डिब्बाबंद

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के खिलाड़ी किंग अक्षय कुमार की हाल ही में रिलीज़ फिल्म 2.0 ने ताबड़तोड़ कमाई करते हुए विश्वभर में 700 करोड़ का कारोबार कर लिया है. आज अक्षय एक सफल एक्टर हैं लेकिन शायद ही किसी को याद हो कि एक साल में 3 से 4 फ़िल्में करने वाले अक्षय की करीब 9 फ़िल्में ऐसी हैं जो आज तक रिलीज़ नहीं हो पाई हैं. चलिए बताते हैं उन फिल्मों के बारे में.

1. परिणाम

ये फिल्म 1993 में आने वाली थी. अक्षय ने दिव्या भारती के साथ फिल्म साइन भी कर ली थी. वहीं फिल्म शुरू होने से पहले ही दिव्या भारती दुनिया को अलविदा कह गईं और यह फिल्म बीच में ही रूक गई.

2. जिगरबाज़

ये फिल्म 1997 में आने वाली थी. इसमें अक्षय कुमार, जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला, अमरीश पुरी, ममता कुलकर्णी और बिंदू के साथ नजर आने वाले थे. लेकिन फिल्म अचानक से रूक गई और फिर बन नहीं पाई. 

3. पूरब की लैला पश्चिम का छैला

फिल्म 1997 में आने वाली थी. जिसमें अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और नम्रता शिरोडकर नजर आने वाले थे. लेकिन नम्रता की शादी होने के बाद बाद ये फिल्म बंद हो गई.

4. मुलाकात

मुलाकात फिल्म की शूटिंग पूरी भी हो चुकी थी. लेकिन यह फिल्म साल 2000 में कुछ कारणों से रुकी और फिर कभी शुरू नहीं हो सकी.

5. खिलाड़ी vs खिलाड़ी

अक्षय कुमार की खिलाड़ी सीरीज की एक और फिल्म 2001 में रिलीज होने वाली थी. लेकिन यह फिल्म बीच में ही बंद हो गई.

6. राहगीर 

इस फिल्म में अक्षय कुमार और विद्या बालन लीड रोल में थे. लेकिन यह फिल्म भी बीच रास्ते में रोक दी गई. बताया जाता है कि यह फिल्म देव आनंद की ‘गाइड’ की रीमेक के तौर पर बन रही थी.

7. सामना

साल 2006 में राजकुमार संतोषी अक्षय के साथ देश में धार्मिक कुरूतियों से जुड़ी एक फिल्म लेकर आने वाले थे. लेकिन विवाद के चलते फिल्म बीच में ही बंद करनी पड़ी थी.

8. आसमान

View this post on Instagram

[email protected]

A post shared by akshaykumarkingdom (@akshaykumarkingdom) on

फिल्म 2010 में आई फिल्म ब्लू की सीक्वल मानी जा रही थी. बताया जाता हैं कि यह मल्टी स्टारर फिल्म थी लेकिन कभी रिलीज नहीं हो सकी.

9. चांद भाई

यह फिल्म 2012 में आने वाली थी. इस फिल्म में भी अक्षय कुमार, विद्या बालन के साथ नजर आने वाले थे. लेकिन फिल्म बीच में ही बंद हो गई.

Published by Yash Sharma on 19 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles