IPL की नीलामी में जयदेव और वरुण रहे सबसे महंगे खिलाड़ी, प्रभसिमरन और बर्मन ने भी मचाई धूम

Get Daily Updates In Email

कल जयपुर में क्रिकेट के सबसे बड़े महायुद्ध आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की बोली लगाई गई. जिसमें सारी टीमों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. कई खिलाड़ियों को खरीददार नहीं मिला तो कई नए खिलाड़ियों को टीमों में अच्छे रकम के साथ जगह मिली. वहीं दो नए खिलाड़ी प्रभसिमरन सिंह और प्रयास राय बर्मन ने आईपीएल नीलामी में मोटी रकम हासिल की.

पंजाब रणजी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज 18 वर्षीय सिमरन को प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब ने 4.80 करोड़ रूपए में खरीदा. जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 16 वर्षीय बर्मन के लिए 1.5 करोड़ रूपए खर्च किए. इन दोनों खिलाड़ियों का आधार मूल्य 20 लाख रूपए था. वहीं दूसरी और बात करें तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट और तमिलनाडु के अनजान रहस्यमयी स्पिनर वरूण चक्रवर्ती की तो दोनों आईपीएल के 12वें संस्करण की नीलामी में सबसे महंगे बिके. दोनों को 8 करोड़ से ऊपर की बोली में खरीदा गया.

जबकि खराब दौर से गुजर रहे युवराज सिंह पहले राउंड में नजरअंदाज किए जाने के बाद आखिर में अपने आधार मूल्य पर मुंबई इंडियंस से मात्र 1 करोड़ की रकम के साथ जुड़े. बता दें सैंतीस बरस के युवराज को 2015 आईपीएल में 16 करोड़ में खरीदा गया था, जबकि 2014 में वह 14 करोड़ में बिके थे. मुंबई के शिवम दुबे ने भी फ्रेंचाइजी टीमों को आकर्षित किया. बड़ौदा के खिलाफ एक दिन पहले रणजी ट्रॉफी मैच में एक ओवर में पांच छक्के जड़ने वाले इस ऑलराउंडर को आरसीबी ने पांच करोड़ रूपए में खरीदा.

इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन पर भी टीमों ने दांव लगाया. उन्हें किंग्स इलेवन ने 7.2 करोड़ में खरीदा. दक्षिण अफ्रीका के कोलिन इंग्राम भी दिल्ली कैपिटल्स से 6.40 करोड़ रुपए की मोटी रकम पाने में सफल रहे. 

विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने एक करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा. भारतीय टेस्ट टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी 4.8 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन से जुड़े. चेन्नई सुपरकिंग्स ने मोहित शर्मा को फिर से खरीदा. इसके लिए उसने पांच करोड़ रुपए चुकाए.

Published by Yash Sharma on 19 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles