एक्टर के साथ ही एक सफल प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी हैं सोहेल, पत्नी सीमा से भागकर की थी शादी

Get Daily Updates In Email

सलमान खान के छोटे भाई सोहेल अपना 48 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं. 20 दिसंबर 1969 को मुंबई में जन्मे सोहेल आखिरी बार सलमान खान के साथ फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में नजर आए थे. हालांकि उनकी यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी थी. वर्ष 1997 में सोहेल ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बतौर फिल्म निर्माता और निर्देशक फिल्म औजार से की थी. इस फिल्म में उनके बड़े भाई सलमान खान और संजय कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

View this post on Instagram

Have you checked out the new #TubelightFBCameraFilter yet? 😎 #Tubelight #TubelightKiEid @beingsalmankhan @kabirkhankk @man_on_ledge @skfilmsofficial @tubelightkieid

A post shared by sohail khan (@sohailkhanofficial) on

सोहेल की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने दिल्ली की रहने वाली सीमा सचदेव से शादी की है. सीमा फैशन डिजाइन में करियर बनाने के लिए मुंबई गई थीं. इसी बीच सीमा और सोहेल की पहली मुलाकात हुई थी. सोहेल को सीमा से पहली नजर में ही प्यार हो गया था.

View this post on Instagram

Family Time…#MyIslandHome #AmillaFushi #seemakhan76

A post shared by sohail khan (@sohailkhanofficial) on

इसके बाद जल्द ही दोनों एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने वाले थे. लेकिन सीमा की फैमिली इस शादी के लिए बिलकुल तैयार नहीं थी. इसी के चलते सीमा और सोहेल ने एक बड़ा फैसला लिया.

जिस दिन सोहेल की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ रिलीज हुई उसी दिन दोनों घर से भाग गए और आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी. बाद में दोनों के घरवालों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया और इस कपल ने बाद में पूरे रीति-रिवाज़ से निकाह भी किया. कपल के दो बेटे निर्वाण और योहान हैं.

वहीं उनके अभिनय करियर की बात करें तो साल 2002 में उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. फिल्म मैंने दिल तुझको दिया में उन्होंने अभिनय ही नहीं किया बल्कि इस फिल्म की कहानी, निर्देशन और निर्माण भी किया था. हालांकि यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर नहीं चल पाई थी. उनकी बतौर अभिनेता पहली सफल फिल्म मैंने प्यार क्यों किया थी.

Published by Yash Sharma on 20 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles