राज़ी से लेकर पद्मावत तक 5 महिला प्रधान फ़िल्में जिन्होंने इस साल बॉक्स ऑफिस पर मचाई धूम

Get Daily Updates In Email

साल 2018 कुछ दिनों में ही अलविदा कहने जा रहा है. इस साल बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर राज किया तो कई सुपरस्टार्स की मूवीज भी यहां फ्लॉप साबित हुई हैं. साथ ही इस साल एक्टर्स ने ही नहीं बल्कि एक्ट्रेसेस ने भी फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा कर फिल्मों को सुपरहिट बनाया है. आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जिसमें लीड एक्ट्रेस की मुख्य भूमिका रही और फिल्म सुपरहिट साबित हुई है.

1. पद्मावत

रानी पद्मिनी पर आधारित इस फिल्म ने दर्शकों का खूब दिल जीता. साथ ही इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस दीपिका अपने फैन्स के साथ-साथ दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहीं. फिल्म को वर्ल्ड वाइड बहुत कामयाबी भी मिली.

2. परी

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की यह फिल्म 2 मार्च को रिलीज़ हुई थी. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन अनुष्का की दमदार एक्टिंग की बदौलत फिल्म दर्शकों को खूब रास आई. फिल्म में अनुष्का के अलावा कोई भी बड़ा चेहरा नहीं था.

3. हिचकी

हिचकी में रानी मुखर्जी लीड किरदार में थीं. फिल्म की कहानी को दर्शकों ने खूब सराहा. फिल्म ने चाहे भारत में भारत में कम कारोबार किया हो लेकिन चीन सहित कई देशों में कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए.

4. राजी

View this post on Instagram

11th May 💫🙌

A post shared by Alia ✨⭐️ (@aliaabhatt) on

आलिया भट्ट अभिनीत इस फिल्म की कहानी और एक्टिंग दर्शकों को बहुत दमदार लगी. 30 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने सिनेमाघरों में 193 करोड़ रुपए की कमाई की. फिल्म में आलिया भट्ट के जासूस किरदार ने दर्शकों को अपनी ओर खींचा.

5. वीरे दी वेडिंग

वीरे दी वेडिंग 1 जून को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी. फिल्म में केवल चार बड़ी एक्ट्रेस थीं इसके अलावा कोई भी बड़ा एक्टर फिल्म में नहीं था. फिल्म में करीना कपूर खान, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा मेन रोल में थीं.

Published by Yash Sharma on 20 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles