रेस-3 समेत बॉलीवुड की चुनिन्दा 5 फ़िल्में जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरफ हुईं फ्लॉप

Get Daily Updates In Email

साल 2018 भारतीय सिनेमा के लिए बहुत प्रमुख रहा है. जहां इस साल छोटे बजट की फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया तो वहीं कुछ बड़े स्टार्स की बड़े बजट की फ़िल्में फ्लॉप साबित हुईं. जिन स्टार्स से भारतीय फैन्स और सभी को उम्मीद थी वे फ़िल्में सफल नहीं हो पाईं. आइए बताते हैं ऐसी ही फ़िल्में जो इस साल नहीं चल सकी.

1. रेस 3

सुपरस्टार सलमान खान अभिनीत फिल्म रेस 3 को ब्लॉकबस्टर फिल्म माना जा रहा था. लेकीन इसके रिलीज़ के बाद ही फिल्म की कहानी और किरदारों को दर्शकों ने बिलकुल नहीं सराहा. फिल्म को रेमो डीसूजा नी डायरेक्ट किया था. वहीं यह साल की सबसे फ्लॉप फिल्म साबित हुई.

2. ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान

इस फिल्म को लेकर चर्चाएं बीते साल से ही थीं. फिल्म में आमिर और अमिताभ जैसे दो बड़े सुपरस्टार भी शामिल थे. फिल्म को दिवाली पर रिलीज़ किया गया था. लेकिन यह फिल्म ना तो दर्शकों का दिल जीत पाई नहीं बॉक्स ऑफिस पर चल पाई. फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया था.

3. हैप्पी फिर भाग जाएगी

हैप्पी भाग जाएगी के सिक्वेल पर बनी यह फिल्म दर्शकों को बिलकुल भी रास नहीं आई. फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, अली फज़ल, पियूष मिश्रा जैसे अदाकार थे लेकिन दर्शकों को इसकी कहानी बिलकुल भी पसंद नहीं आई.

4. साहब, बीवी और गैंगस्टर 3

बॉलीवुड डायरेक्टर तिग्मांशु धुलिया ने साल 2011 में ‘साहब, बीवी और गैंगस्टर’ फिल्म बनाई तब दर्शकों ने इसे खूब सराहा था. वहीं इसके बाद इसका सीक्वेल ‘साहब, बीवी और गैंगस्टर 2’ साल 2013 में रिलीज किया तो भी दर्शकों ने इसे काफी पसंद किया था. इस साल इसका तीसरा पार्ट रिलीज किया गया तो संजय दत्त से लोगों को बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन फिल्म की कहानी दर्शकों के सामने खरी नहीं उतर सकी और फ्लॉप साबित हुई.

5. विश्वरूपम 2

साउथ के सुपरस्टार कमल हासन की ‘विश्वरूपम’ साल 2013 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में कमल हासन के कई नए अवतार देखने को मिले थे. जिसकी वजह से दर्शकों ने इस फिल्म को खूब सराहा था. वहीं इसका दूसरा पार्ट इस साल रिलीज हुआ था. जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुआ था.

Published by Yash Sharma on 20 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles