ईशा अम्बानी की शादी बनी दुनिया की दूसरी सबसे महंगी शादी, खर्च हुए 700 करोड़ से भी ज्यादा रुपए

Get Daily Updates In Email

मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा की शादी इस साल देश की सबसे बड़ी और महंगी शादी मानी जा रही है. शादी में देश-विदेश की कई नामी हस्तियों ने शिरकत की थी. शादी से पहले की सारी रस्में पहले उदयपुर में संपन्न हुई. वहीं शादी के मुख्य आयोजन मुकेश अम्बानी के घर एंटीलिया में सम्पन्न हुए.

इस दौरान देश और दुनिया से बड़े-बड़े उद्योगपति, फिल्मी स्टार और अमेरिकी पर्सनैलिटी हिलेरी क्लिंटन भी पहुंची थीं. इसमें अमेरिकन सिंगर बियोंसे ने भी परफोर्म किया था. ईशा अंबानी का प्री-वेडिंग का पूरा कार्यक्रम उदयपुर के ओबरॉय उदयविलास हॉटल में आयोजित हुआ था. रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश ने मेहमानों के आने-जाने के लिए 90 से भी ज्यादा निजी चार्टरेड प्लेन बुक किए थे.

इससे पहले 7 दिसंबर से लेकर 10 दिसंबर तक मुकेश ने एक अन्न सेवा भी चलाई थी जिसमें 5100 गरीब लोगों को दिन में तीन समय का खाना मुफ्त में खिलाया गया था. वहीं इस अन्न सेवा के दौरान क्राफ्ट बाजार मेला भी लगा था जिसमें पारंपरिक चित्र पर्दशनी हुई थी. वहीं शादी के बाद जिओ गार्डन में एक भव्य रिसेप्शन का भी आयोजन किया गया था. जिसमें नामी-गिरामी हस्तियां शामिल हुई थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईशा की शादी के हर कार्यक्रम को जोड़कर 700 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का बजट आया है. बताया जाता है कि यह दुनिया की दूसरी सबसे महंगी शादी है. जहां प्रिंस चार्ल्स की शादी में 110 मिलियन डॉलर का खर्च आया था. वही इस शादी में 100 मिलियन डॉलर का खर्च आया है. वहीं बताते चले कि मुकेश अम्बानी के पास इस वक्त कुल संपत्ति करीब 40 बिलियन डॉलर है. वहीं उनकी कंपनी की कुछ संपत्ति की बात करें तो वह 110 बिलियन डॉलर बताई जाती है.

Published by Yash Sharma on 22 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles