कोई है बिजनेसमैन तो कोई डायरेक्टर, कुछ ऐसा है बॉलीवुड के टॉप विलेन्स के बेटों का हाल

Get Daily Updates In Email

भारतीय हिंदी सिनेमा में अब तक कई धांसू विलेन उभर के सामने आ चुके हैं. अमरीश पुरी, शक्ति कपूर और गुलशन ग्रोवर की खलनायकी देखकर तो दर्शक कांप उठते थे. जिस तरह से वे फिल्मों में एक्टिंग करते थे वह वाकई सरहनीय था. लेकिन चौंकाने वाली बात तो यह है कि जहां बॉलीवुड के बड़े-बड़े विलेन खूंखार किरदार निभा कर फेमस हुए हैं. वहीं इन विलेन के बेटे आज बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर हैं.

गुलशन ग्रोवर

courtesy

बॉलीवुड के फेमस विलेन गुलशन ग्रोवर की खलनायकी तो हर किसी को पसंद है. जहां एक तरफ गुलशन ग्रोवर ने बॉलीवुड में सैकड़ों फिल्मों में काम किया है. वहीं उनके बेटे बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया से दूर रहकर अपना बिजनेस करते हैं. गुलशन के बेटे को बॉलीवुड की चकाचौंध दुनिया और भीड़-भाड़ से दूर रहना ही अच्छा लगता है.

शक्ति कपूर

courtesy

हिंदी सिनेमा के मशहूर विलेन शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर फिल्मों की जानी-मानी अभिनत्री हैं. वहीं शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर ने फिल्म “हसीना: द क्वीन ऑफ मुंबई” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन इनका फ़िल्मी करियर कोई खास सफल नहीं हो सका. फ़िलहाल सिद्धांत अपने पिता के कारोबार को संभालते हैं.

अमरीश पुरी

courtesy

बॉलीवुड के सबसे खतरनाक और मशहूर विलेन अमरीश पुरी के बेटे बेटे राजीव पुरी मरीन नेविगेटर के तौर पर काम कर रहे हैं.

एम बी शेट्टी

courtesy

विलेन एम बी शेट्टी के बेटे रोहित शेट्टी बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं. विलेन एम बी शेट्टी स्टंट मैन रह चुके हैं. रोहित शेट्टी इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘सिबा’ के प्रमोशन में लगे हुए हैं. इस फिल्म में मुख्य एक्टर के तौर पर रणवीर सिंह नजर आने वाले हैं.

अमजद खान

courtesy

भारतीय सिनेमा में अपनी एक अलग अदाकारी के लिए पहचाने जाने वाले ‘अमजद खान’ की एक्टिंग की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. उनके द्वारा निभाया गया फिल्म ‘शोले’ में गब्बर सिंह का रोल तो कोई चाहकर भी नही भूल सकता है. अमजद के बेटे ‘शादाब खान’ ने भी बॉलीवुड में हाथ अजमाया मगर वे सफल नहीं हो सके तो उन्होंने फिर बिजनेस करना शुरू कर दिया था.

Published by Lakhan Sen on 22 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles