खूबसूरती के साथ ही अपनी अनोखी बातों के लिए भी फेमस हैं ये 5 बीच

Get Daily Updates In Email

रोजाना की भागदौड़ से सभी थक जाते हैं जिसके चलते छुटियों में लोग अलग-अलग जगह घूमने जाना पसंद करते हैं. वैसे भी सर्दी का मौसम चल रहा हैं. जहां एक और सर्दी के मौसम में लोगों की यह चाहत होती हैं कि वे रजाई में बैठे हो और उन्हें चाय की चुस्कियां लेने का मजा मिले. वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो सर्दी के मौसम में घूमने का मजा लेना पसंद करते हैं. अगर आप भी सर्दी के मौसम में घूमने का शौक रखते हैं. तो आज हम आपको इस खबर में बताने जा रहे हैं दुनिया के 5 अनोखे बीच के बारे में. इन बीच पर घूम कर आप इस सर्दी का मजा दोगुना कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन अनोखे बीच के बारे में-

ग्लोइंग बीच, मालदीव

मालदीव दुनिया के नक्शे पर भले ही एक छोटा सा देश है लेकिन यहां के पर्यटन दुनिया भर में फेमस है. मालदीव का ग्लोइंग बीच काफी खूबसूरत लगता है. यहां समुंद्र किनारे ऐसा लगता है जैसे तारे ज़मीन पर उतर आए हो.

हीडने बीच, मैक्सिको

courtesy

हीडने बीच एक ऐसा बीच है जो बिल्कुल तालाब जैसा लगता है. हीडने बीच एक परीक्षण के बाद अस्तित्व में आया था. पहाड़ी पर बना यह बीच काफी अच्छा लगता है.

डेज़र्ट बीच, ब्राज़ील

courtesy

डेज़र्ट बीच समंदर किनारे न होकर रेत के बीचों बीच बना है. दरअसल यह एक नेशनल पार्क है. लगातार बारिश की वजह से यहां पानी जमा हो जाता है जो रेत के बीच काफी सुंदर लगता है. यहां पर पयर्टक सितम्बर में आना पसंद करते हैं.

होनोकलानी बीच (Honokalani Beach)

courtesy

इस बीच की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह बीच हवाई में स्थित है. यहां हर लाखों की तादात में पर्यटक आते हैं. इस बीच में आने के बाद आपको अलग ही तरह का आनन्द प्राप्त होगा.

हॉट वॉटर बीच, न्यूज़ीलैंड

courtesy

यह बीच में भी दुनिया के अनोखे बीच में से एक है. इसका पानी हमेशा गर्म रहता है. सैलानी यहां बीच के किनारे नेचरल स्पा का लुत्फ़ उठाते हैं. अगर आप को भी नेचरुल स्पा का लुत्फ़ उठाना है तो आप एक बार इधर घुमने जुरूर जा सकते हैं.

Published by Lakhan Sen on 22 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles