बॉलीवुड के नामी सिंगर्स की तरह ही उनकी बेटियां भी नहीं किसी से कम, देती हैं एक्ट्रेसेस को मात

Get Daily Updates In Email

आज के समय में हर कोई गाना सुनना पसंद करता है और हर किसी को किसी न किसी सिंगर के गाने जरूर पसंद होते है. लेकिन बहुत कम ही ऐसे लोग होते हैं जो हर गाने के पीछे छुपी आवाज को जानना चाहते हैं. ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने फेवरेट सिंगर्स के बारे में सब कुछ जानने को उत्सुक रहते हैं. यदि आप भी उन्ही में से एक हैं जो फेवरेट सिंगर्स के बारे में सब कुछ जानने को उत्सुक रहते हैं. तो चलिए आज हम आपको हिंदी सिनेमा के कुछ मशहूर सिंगर्स की Daughters से मिलवाने जा रहे हैं, जिनका चेहरा शायद ही अभी तक आप  ने देखा हो.  दिलचस्प बात तो यह है की सिंगर्स की ये Daughters किसी  Bollywood एक्ट्रेस से कम नही हैं. तो आइए जानते हैं बॉलीवुड के कुछ खास सिंगर्स की Daughters के बारे में:

अनु मलिक

View this post on Instagram

Favourite coat. #ThePilot

A post shared by ANMOL M (@anmolmalik5) on

90 के दशक में अपनी आवाज से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने वाले अनु मलिक को कौन नहीं जानता. अपनी बेहतरीन गायिकी से अनु मलिक ने सबका दिल जीत लिया और आज उनके देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी चाहने वाले हैं. अनु मलिक की दो बेटियां हैं जिनका नाम अनमोल और अदा है. दिलचस्प बात तो यह है कि अनमोल और अदा भी उनके नक्शे कदम पर चलकर अपने परिवार का नाम रोशन कर रही हैं.

अनु मलिक की छोटी बेटी अदा अनु की ही तरह सिंगिंग को करियर बनाना चाहती हैं, लेकिन उनका ज्यादा इंटरेस्ट फैशन में है. अदा अभी मात्र 22 साल की हैं और वह इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने वाली हैं. फिलहाल अदा मलिक न्यूयॉर्क के स्कूल ऑफ डिजाइन से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रही हैं.

कुमार शानू

‘तझे देखा तो ये जाना सनम’, ‘तेरी उम्मीद तेरा इंतजार’, और ‘मेरा दिल भी कितना पागल है’ जैसे सुपरहिट गाना गाने वाले और एक दिन में 28 गाने गाने का रिकॉर्ड गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज करने वाले कुमार शानू को आज कौन नहीं जानता है. लेकिन बहुत कम ही लोग होंगे जो जानते होंगे कि कुमार सानू की एक बेटी है जिसका नाम Shannon Kumar है. कुमार शानू की तरह इनकी बेटी भी सिंगर हैं जो छोटे-छोटे प्रोग्राम में कई बार सिंगिंग करते देखी गई हैं. हालांकि अभी उनकी पढ़ाई भी चल रही है. Shannon काफी खूबसूरत हैं. बता दें कि Shannon सोशल मीडया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं.

अलका याग्निक

90 के दशक की फेमस प्लेबैक सिंगर अलका याग्निक के गाने अब कम सुनने को मिलते हैं. लंबे समय से वो लाइम लाइट से दूर हैं. अलका याग्निक की एक बेटी भी है जिसका नाम स्येशा है. खास बात तो यह है कि अलका की बेटी भी कभी लाइम लाइट में नहीं आईं लेकिन वो भी किसी हीरोइन से कम नहीं हैं. अलका ने 1989 में नीरज कपूर से शादी की थी. अब उनकी बेटी स्येशा 27 साल की हो चुकी हैं. स्येशा अपनी मां की तरह सिंगर नहीं बनना चाहतीं. बल्कि उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ मार्केटिंग से एमबीए किया है. अब स्येशा अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर एक रेस्त्रा चलाती हैं.

अनुराधा पौडवाल

‘चाहा है तुझको’, ‘प्यार किया तो निभाना’ और ‘मैं दुनिया भूला दूंगा’ जैसे सुपरहिट गाना गाने वाली बॉलीवुड सिंगर अनुराधा पौडवाल एक प्रमुख पार्श्वगायिका हैं. इन्होंने फिल्म करियर की शुरुआत की फ़िल्म अभिमान से, जिसमें इन्होंने जया भादुड़ी के लिए एक श्लोक गाया था. अनुराधा की एक बेटी भी है जिसका नाम कविता पौडवाल है. इन्हें भी अपनी माँ की तरह गाने का शौक है. बेहद खुबसूरत दिखने वाली कविता कई लाइव शो भी कर चुकी हैं.

कनिका कपूर

फिल्म’ रागिनी एमएमएस-2′ में सनी लियॉन के गाने ‘बेबी डॉल’ के जरिए मशहूर हुईं सिंगर कनिका कपूर बॉलीवुड की सबसे चर्चित मॉम्स में से एक हैं. बेहतरीन आवाज की मालकिन कनिका कपूर बी-टाउन की पॉपुलर सिंगल मदर्स भी हैं. तीन बच्चों की मां कनिका की एक बेटी भी जिसका नाम  समारा है. हालांकि कनिका कपूर की बेटी समारा अभी 10 साल की हैं और अभी समारा पढ़ाई कर रही हैं.

Published by Lakhan Sen on 22 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles