एक टाइम टैक्सी के पैसे भी अपनी पत्नी से लेते थे अनिल कपूर, आज हैं इंडस्ट्री के सबसे झकास हीरो

Get Daily Updates In Email

मशहूर अभिनेता और बी टाउन के कूल डैड माने जाने वाले एक्टर अनिल कपूर आज अपना 62 वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनकी फिट बॉडी और एक्टिवनेस के चलते कोई यकीन नहीं कर सकता की वह 60 की उम्र पार कर चुके हैं. आज भी वह काफी तंदुरस्त और फिट हैं.

View this post on Instagram

All set to be a part of the #GirlsTakeover initiative by @planindia today! #InternationalDayoftheGirl #IDG2018 #DayOfTheGirl⁠

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor) on

फ़िल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने 1971 में 12 साल की उम्र में फिल्म ‘तू पायल मैं गीत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने शशि कपूर के बचपन का रोल किया था. अनिल ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है. साल 1980 में अनिल तमिल फिल्म ‘वंशवृक्ष’ के लीड एक्टर बने थे.

अनिल कपूर ने कईं एक्ट्रेसेस के साथ काम किया. लेकिन श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित और किमी काटकर के साथ उनकी जोड़ी को खूब सराहना मिली. इतना ही नहीं अभिनेता होने के साथ अनिल एक अच्छे सिंगर भी हैं. फिल्म ‘पुकार’ के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है. अनिल इसके साथ टीवी शो भी कर चुके हैं. साल 2013 में उन्होंने पॉपुलर सीरियल ’24’ से टीवी में डेब्यू किया था.

साल 1984 में उन्होंने सुनीता कपूर से शादी की. उनकी दो बेटियां सोनम, रिया और एक बेटे हर्षवर्द्धन हैं. हर लव स्टोरी के साथ ही अनिल कपूर और सुनीता की लव स्टोरी भी काफी मजेदार है. एक इंटरव्यू में अपनी पत्नी के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया था कि, ‘वह एक लिबरल परिवार से थीं. उनके पापा बैंकर थे. सुनीता मॉडलिंग कर रही थीं. मैं उस वक्त पूरी तरह बेकार था. मैं चेंबूर में रहता था. मैं उनसे मिलने के लिए भी बस से जाता था. वह कहती थीं नहीं जल्दी से टैक्सी करके आओ और मैं कहता था मेरे पास पैसे नहीं हैं. और बाद में टैक्सी के पैसे वह देती थीं.’

इस तरह 10 साल दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया था. कई जगह साथ में ट्रैवल किया. अनिल की पहली फिल्म हिट होते ही दोनों ने शादी कर ली थी.

Published by Yash Sharma on 24 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles