ऑडी से लेकर फरारी तक इस साल टॉप पर रहीं ये 5 बेहतरीन कार्स

Get Daily Updates In Email

साल 2018 अपने आखिरी सप्ताह में चल रहा है. इस साल ऑटोमोबाइल की काफी धूम रही है. इस साल कई कारें लॉन्च हुई और ग्राहकों को भी खूब पसंद आईं. लग्जरी कार सेगमेंट में भी कई कारें लॉन्च हुई हैं और इनमें कुछ परफॉर्मेंस कारें भी हैं जिनकी इस साल काफी चर्चाएं हुई हैं. आइए बताते हैं उन पांच परफॉर्मेंस कारों के बारे में जो इस साल लॉन्च हुई हैं.

1 . फ़रारी पोर्टोफीनो

फरारी पोर्टफिनो दुनिया में फरारी की एंट्री-लेवल फरारी है और यह कूपे प्लेटफॉर्म के साथ एक मेटल फोल्डिंग रूफ के साथ आती है. नई पोर्टफोनि में बेहतरीन डिजाइन दिया गया है और इसमें पावर स्पेसिफिकेशन के तौर पर ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है. जो कि 600bhp की पावर जनरेट करता है.

2. एस्टोन मार्टिन विंटेज

View this post on Instagram

PALM BEACH HOLIDAYS

A post shared by Aston Martin Palm Beach (@astonmartinpalmbeach) on

एस्टन मार्टिन वैन्टेज प्रसिद्ध ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी की नई कार है. इस नई वैन्टेज कार की बात करें तो इस में 4-लीटर ट्विन टर्बो V8 इंजन दिया गया है जो 503bhp की पावर और 685Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 8-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और यह रियर व्हील्स को पावर सप्लाई करता है. नई वैन्टेज की टॉप स्पीड 315kmph है.

3. मर्सडीज एएमजी E63s

इसे रफ्तार के मामले में बहुत तेज माना जाता है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि इसमें दिया गया 4.0 लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन 603bhp की पावर और 850Nm का टॉर्क जनरेट करता है. 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 3 सेकंड का वक्त लगता है. ड्राइवर्स पैकेज के साथ इसकी टॉप स्पीड 300kmph है.

4. बीएमडब्लू एम 5

नई M5 पुराने मॉडल के मुकाबले लंबी और ज्यादा पावरफुल है. इस कार में 4.4 लीटर ट्विनOटर्बो V8 इंजन दिया गया है. इसकी टॉप स्पीड मर्सिडीज E63 के समान ही है. बता दें यह पहली ऑल-व्हील-ड्राइव M5 है.

5. ऑडी आरएस 5

ऑडी RS5 में ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V6 इंजन दिया गया है जो 444bhp की पावर और 600Nm का टॉर्क जनरेट करता है. नई ऑडी RS5 को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 3.9 सेकंड का वक्त लगता है और इसकी टॉप स्पीड 250kmph है.

Published by Yash Sharma on 24 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles