2 इंजन, 2 स्टीयरिंग और 2 गियर सेट जैसी खूबियों से लदी है यह अनोखी 2 फेस कार

Get Daily Updates In Email

आज के समय में आपने एक से बढ़कर एक कार देखी होंगी और कई शानदार कारों में सवारी भी की होगी. लेकिन आज हम जिस खास कार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वैसी कार शायद ही आपने कभी देखी हो. जी हां! दरअसल यहां हम बात कर रहे हैं ‘टू फेस’ कार की. ‘टू फेस’ कार से यहां मतलब हैं दोनों तरफ से चलने वाली कार. बता दें कि यह कार एक तरफ से नहीं बल्कि दोनों तरफ से चलती है. इतना ही नहीं यह कार दोनों तरफ से एक जैसी भी दिखती है.

इस कार का निर्माण करने वाले इंडोनेशिया के मैकेनिक रोनी गुनावान का सपना था कि वे कोई यूनिक कार बनाए. यहीं सपना पूरा करने के लिए उन्होंने इस कार का निर्माण करना शुरू कर दिया था. 10 वर्कर्स के साथ रोनी ने दिन-रात मेहनत कर करीब 6 महीने में कार को डिजाइन कर डाला था.

रोनी गुनावान ने इस कार के डिजाइन में दो टोयोटा लिम्बो कारों का इस्तेमाल किया है. इन दोनों कार के फ्रंट पार्ट को एक कर जोड़ा गया है. इसके बाद कार की फीनीशिंग की है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस ‘टू फेस’ कार में दो इंजन, दो स्टीयरिंग व्हील, दो पैडल, दो गियर सेट और एक गैस टैंक का इस्तेमाल किया गया है. खास बात यह है कि इस कार को दोनों ड्राइवर एक साथ कंट्रोल कर सकते हैं.

इस कार का जब रोनी गुनावान ने ट्रायल किया था तो उनकी इस कार को पुलिस ने जब्त कर लिया था. दरअसल इस कार में दो-दो नंबर प्लेट लगाए गए थे और दोनों का रजिस्ट्रेशन नंबर अलग-अलग था. हालांकि बाद में पुलिस ने कार को इस शर्त पर छोड़ा की वे कार को दुबारा रोड पर नहीं लाएंगे.

Published by Lakhan Sen on 26 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles