2020 में लॉन्च हो सकती हैं बजाज पल्सर 250cc, होगा स्पोर्ट बाइक्स से मुकाबला

Get Daily Updates In Email

भारतीय बाजार में बेहद पोपुलर बाइक बजाज पल्सर कंपनी ने यूथ को लुभाने में शुरू से कोई कसर नहीं छोड़ी है. शायद यहीं वजह है कि बजाज की बाइक पल्सर यूथ की पहली पसंद बनी हुई है. बजाज की पल्सर 220 सीसी बाइक सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक मानी जाती है लेकिन अब ख़बरें आ रही हैं कि कंपनी पल्सर-250 यूथ के लिए लेकर आ रही है. फ़िलहाल इस बाइक का काम चल रहा है लेकिन कहा जा रहा है कि यह बाइक 2020 तक बजार में लॉन्च हो जाएगी.

मीडिया में आई खबरों के अनुसार इस बाइक का निर्माण यूथ को ध्यान में रखकर किया जा रहा है. बाइक का नया मॉडल नई बीएस-6 नॉर्म्स के हिसाब से ही बनाया जा रहा है.

इस बाइक के फीचर्स काफी अपडेट होंगे. पल्सर-250में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्यूल इंजेक्शन, मोनोशॉक जैसे फीचर्स होंगे. इसके अलावा बाइक फुल फेयर्ड बॉडी तैयारी की जा रही है.

कहा तो ऐसा भी जा रहा है कि पल्सर 250 का इंजन और कुछ फीचर्स केटीएम 250 ड्यूक के जैसे ही होंगें. इस बाइक का वजन 148kg के आसपास होगा. लॉन्च होते ही इस बाइक का मुकाबला केटीएम 250 ड्यूक और यामाहा FZ25 से होगा. अगर हम बात करें पल्सर 250 बाइक की कीमत की तो इस बाइक के बारे में तो अभी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. लेकिन कहा जा रहा है कि इस बाइक की कीमत दो लाख से ज्यादा होगी.

Published by Lakhan Sen on 26 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles