IndvsAus : डेब्यू टेस्ट में ही मयंक ने जड़ा अर्धशतक, तोड़ा 71 साल पुराना रिकॉर्ड

Get Daily Updates In Email

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न ग्राउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट में भारत की ओर से नए चेहरे मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है साथ ही टीम में हनुमा विहारी और रोहित को टीम में जगह दी गई है. खेल के शुरुआत में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

View this post on Instagram

BIG moment this for @mayankagarawal 🔝 All set for a Test debut at the G 📸🇮🇳 #TeamIndia #AUSvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

वहीं अपने पहले टेस्ट मैच की पहली ही पारी में मयंक ने कमाल कर दिखाया है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी भी इस कमाल को नहीं कर सके थे. इसी के साथ मयंक अग्रवाल ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पदार्पण टेस्ट में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए. 71 साल के इतिहास में यह कारनामा करने वाले वह एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं.

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में मयंक ने हनुमा विहारी के साथ ओपनिंग की ज़िम्मेदारी संभाली. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे इस खिलाड़ी ने विहारी के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. विहारी के आठ रन पर आउट होने के बाद भी मयंक ने अपनी पारी को जारी रखा. आउट होने से पहले मयंक ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने डेब्यू पर 76 रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने आठ चौके और एक छक्का भी जड़ा.

वहीं बात करें स्टार खिलाड़ियों की तो सचिन ने अपने पहले टेस्ट की पहली पारी में 15 रन बनाए थे जबकि उन्हें दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. वहीं कोहली ने अपने पहले टेस्ट की पहली पारी में चार और दूसरी पारी में 19 रन बनाए थे. धोनी की बात करें तो उन्होंने अपने पहले टेस्ट की पहली पारी में 30 रन बनाए थे और दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाज़ी का मौका नहीं मिला था.

मयंक अग्रवाल ने अपने पहले टेस्ट मैच की पहला पारी में 161 गेंदों का सामना करते हुए 76 रन बनाए. मयंक की इस पारी की बदौलत ही भारत को इस टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत मिली. मयंक इस सीरीज़ में भारत की तरफ से अर्धशतक लगाने वाले पहले ओपनर भी बन गए.

Published by Yash Sharma on 26 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles