बगैर जिम जाए भी खुद को फिट रखते हैं मिलिंद सोमन, 9 साल की उम्र में बने थे नेशनल स्विमिंग चैंपियन

Get Daily Updates In Email

एक्टर और मॉडल मिलिंद सोमन उन सेलेब्स में से एक हैं जो 50 की उम्र पार करने के बाद भी जबरदस्त फिट हैं. आज भी वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग हैं. शायद ही किसी को पता होगा लेकिन मिलिंद 9 साल की उम्र में नेशनल स्विमिंग के चैंपियन भी रह चुके हैं. हाल ही में मिलिंद ने अपने इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी जिंदगी में कभी जिम नहीं गए हैं.

View this post on Instagram

Form, form, form 😁 #better #fitter pic : @dahiya_vinay

A post shared by Milind Usha Soman (@milindrunning) on

साथ ही उन्होंने अपनी डाइट प्लान और फिटनेस के राज भी खोले. मिलिंद के मुताबिक जिम सिर्फ वो लोग जाते हैं जिन्हें बॉडी-बिल्डिंग का शौक है. फिटनेस के लिए कोई जिम नहीं जाता है. मिलिंद बताते हैं कि वो रात 10:30 तक सो जाते हैं और सुबह 5 बजे तक अपना बिस्तर छोड़ देते हैं. यही नहीं उन्होंने बताया कि उनके फिट रहने का राज रनिंग है. उन्हें जब भी वक्त मिलता है वह दौड़ने निकल जाते हैं.

इतना ही नहीं इसके साथ ही वह साइकिल, स्विमिंग और बिना इक्यूपमेंट वाली एक्सरसाइज करते हैं. इसके अलावा मिलिंद खाने को लेकर भी काफी सिलेक्टिव रहते हैं. वह मीठे में सिर्फ शहद लेते हैं. इसके अलावा वह पैक्ड फूड से हमेशा दूर रहते हैं. इसके अलावा मिलिंद घर की बनी खिचड़ी भी खाना पसंद करते हैं.

मिलिंद ही नहीं बल्कि उनकी मां ऊषा भी फिटनेस की काफी शौकीन रही हैं. बता दें 78 साल की उनकी मां ऊषा भी उनके साथ दौड़ती हुई दिखाई देती हैं. कुछ टाइम पहले 80 सेकंड तक प्लैंक पॉजीशन में रहकर उनकी मां ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. बता दें कि मिलिंद विश्व के सबसे कठिन ट्रायथलॉन को पूरा करने के बाद ‘आयरन मैन’ के नाम से जाने जाते हैं. साथ ही लोग उन्हें ‘अट्रामैन’ भी कहकर पुकारते हैं.

Published by Yash Sharma on 27 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles