19 की उम्र में ही लव कर बैठे थे सलमान, अशोक कुमार की नातिन शाहीन जाफरी से हुआ था पहला प्यार

Get Daily Updates In Email

सलमान खान 27 दिसंबर यानि आज अपना 53 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. साल 1965 में जन्मे सलमान का नाम बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस के साथ जोड़ा जाता रहा है. ऑथर जसीम खान ने सलमान की बायोग्राफी ‘बीइंग सलमान’ में उनकी उस पहली गर्लफ्रेंड और उससे जुड़े पूरे वाकये का जिक्र किया है, जिसकी खबर ही शायद ही किसी को रही हो. तो चलिए जानते हैं इस बारे में:

पेशे से मॉडल रहीं शाहीन जाफरी सलमान का पहला प्यार थीं. शाहीन हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अशोक कुमार की नातिन हैं. अशोक कुमार की बेटी भारती ने हामिद जाफरी से दूसरी शादी की थी जिससे उनके दो बेटियां हुईं जेनिव और शाहीन जाफरी. दोनों की मुलाकात तब हुई जब सलमान ने फिल्मों में कदम नहीं रखा था.

बताया जाता है कि तब सलमान मात्र 19 साल के थे. साथ ही उनकी बायोग्राफी के मुताबिक उन दिनों उनकी लाल रंग की स्पोर्ट्स कार अक्सर सेंट जेवियर्स कॉलेज के बाहर खड़ी देखी जाती थी. क्योंकि उसी कॉलेज में शाहीन पढ़ाई कर रही थीं.

विश्वदीप घोष ने ‘हाल ऑफ फेम सलमान खान’ में लिखा है कि सलमान ने शाहीन को बतौर गर्लफ्रेंड अपने परिवार से मिलवाया था. दोनों परिवारों ने भी इस रिश्ते को कबूल कर लिया था और जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले थे. लेकिन उस वक्त की मशहूर मॉडल और 1980 में मिस इंडिया रह चुकीं संगीता बिजलानी सलमान की लाइफ में आ चुकी थीं. और संगीता के आने के बाद शाहीन, सलमान की जिदंगी से दूर चली गईं.

Published by Yash Sharma on 27 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles