2019 में मिलेंगे कम लॉन्ग वीकेंड, स्मार्टली प्लान करना होगी आपको अपनी वेकेशन ट्रिप

Get Daily Updates In Email

साल 2018 वीकेंड पर घूमने और ट्रेवलिंग के नजरिए से काफी सही रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस साल 16 लम्बे वीकेंड और छुट्टियों का भरपूर मजा रहा. लेकिन शायद आने वाले साल यानी 2019 में यह मज़ा नहीं मिल सके. क्योंकि अगले साल 10 ही लॉन्ग वीकेंड और छुट्टियां भी कम रहने वाली हैं. यह लॉन्ग वीकेंड भी अलग-अलग कंपनियों की लीव पॉलिसी पर निर्भर करता है.

View this post on Instagram

Tag a friend you want to go here with🌏⁣⁣ ⁣⁣ ♦️Follow @maximumluxurys for more pictures like this♦️⁣

A post shared by ✈️ | Maximum Dose Of Luxury (@maximumluxurys) on

एक ट्रैवल बुकिंग वेबसाइट के सीईओ और को-फाउंडर आलोक बाजपेयी हते हैं, ‘साल 2018 में लॉन्ग वीकेंड्स का बोलबाला था. मॉनसून के दौरान शॉर्ट वकेशन पीक पर रहे जो एक्सटेंडेड वीकेंड गेटअवे के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है. लेकिन चूंकि साल 2019 में सिर्फ 10 लॉन्ग वीकेंड हैं लिहाजा लोगों को अपनी ट्रिप स्मार्टली प्लान करनी होगी.’

उन्होंने बताया कि, ‘कुछ दिनों की छुट्टी लेकर अगस्त 2019 में एक साथ 9 दिन की छुट्टी मिल सकती है. तो वहीं 18 अप्रैल के आसपास एक साथ 5 दिन की छुट्टियां बिताने का मौका मिल सकता है.

तो वहीं यात्रा डॉट कॉम के सीओओ शरत ढल कहते हैं, ‘2018 एक बेहतरीन साल था और इस दौरान ट्रैवल इंडस्ट्री का बेहतरीन और हेल्दी ग्रोथ हुआ. लेकिन साल 2019 में छुट्टियों के लिए लोगों को और ज्यादा प्लानिंग करनी होगी.

बात करें अगले साल की तो वीकेंड के साथ 3 या 4 दिन की छुट्टी अगर चाहिए तो इसके लिए कर्मचारियों को 2019 में बेहतर प्लानिंग कर ज्यादा छुट्टियां लेनी पड़ेगी. बता दें कि साल 2019 में कुल मिलाकर 13 छुट्टियां लेनी पड़ेगी. जिसमें अप्रैल 2019 और अगस्त 2019 में सबसे ज्यादा छुट्टियां मिलेंगी लेकिन इसके लिए भी कर्मचारियों को कुछ दिन की छुट्टियां लेनी पड़ेगी. जिससे कि वह लॉन्ग वीकेंड को एन्जॉय कर सके.

Published by Yash Sharma on 27 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles