TOH से लेकर संजू तक इस साल इन 10 फिल्मों ने किया बेस्ट ओपनिंग कलेक्शन

Get Daily Updates In Email

साल 2018 में जहां कई बड़े स्टार्स की फ़िल्में फ्लॉप रही तो वहीं कुछ छोटे स्टार्स ने बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा रखा. साल के शुरुआत से अंत तक बॉलीवुड में कई अच्छी फ़िल्में रिलीज़ हुई जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद भी किया. तो साथ ही कुछ फिल्मों को सिरे से भी नकारा. वहीं कुछ फिल्मों ने पहले दिन ही कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. आपको बताते हैं साल की कुछ फिल्मों का पहले दिन के रिकॉर्ड कलेक्शन के बारे में:

1. ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान

फिल्म को चाहे सफलता नहीं मिल पाई हो लेकिन फिल्म ने पहले दिन की कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. फिल्म ने रिलीज़ के पहले दिन ही 52 करोड़ से अधिक का कारोबार किया था. जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

2. संजू

यह फिल्म साल की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म बनकर उभरी है. ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान से पहले तक यह फिल्म की इस साल की सबसे बड़ी ओपनर थी. फिल्म ने पहले दिन ही 34.75 करोड़ रुपए कमाए थे और साथ ही 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था.

3. रेस 3

सलमान खान अभिनीत फिल्म ने पहले दिन 28.50 करोड़ का कारोबार किया था. हालांकि दर्शकों को फिल्म रास नहीं आई और दिन प्रतिदिन फिल्म का कलेक्शन घटता गया और यह फिल्म साल की सबसे फ्लॉप फिल्म साबित हुई.

4. गोल्ड

एक्टर अक्षय कुमार की यह फिल्म उनके लिए अब तक की सबसे बेस्ट ओपनर साबित हुई. फिल्म ने पहले दिन 25.25 करोड़ रुपए का कारोबार किया था.

5. बागी 2

टाइगर श्रॉफ अभिनीत फिल्म बागी 2 में उनके साथ दिशा पाटनी की जोड़ी को दर्शकों ने खूब सराहा. साथ ही उनके एक्शन सीन्स की भी खूब तारीफ़ हुई. फिल्म ने पहले दिन 25.10 करोड़ रुपए का कारोबार किया था.

6. पद्मावत

फिल्म ने दर्शकों का विरोध झेलने के बाद भी पहले दिन 24 करोड़ रुपए कमाए. साथ ही फिल्म ने ओवरऑल 300 करोड़ का कारोबार किया था. साल की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी.

7. 2.0

अक्षय कुमार और रजनीकांत अभिनीत इस फिल्म ने पहले दिन 20.25 करोड़ रुपए कमाए. फिल्म में दर्शकों को अक्षय का लुक काफी पसंद आया था.

8. ज़ीरो

बीते दिनों 21 दिसम्बर को रिलीज़ हुई फिल्म ने पहले दिन 20.14 करोड़ रुपए का कारोबार किया. फिल्म को दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है.

9. सत्यमेव जयते

एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म ने पहले दिन 19.50 करोड़ रुपए कमाए. फिल्म अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड के साथ ही रिलीज़ हुई. जिससे भी फिल्म के कलेक्शन पर असर देखने को मिला था.

10. वीरे दी वेडिंग

करीना कपूर खान और सोनम कपूर अभिनीत इस फिल्म ने पहले दिन 10.70 करोड़ रुपए कमाए थे.

Published by Yash Sharma on 27 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles