सिंगल चार्ज में 110 किमी की दूरी तय करता हैं Xero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत भी है कम

Get Daily Updates In Email

आजकल इलेक्ट्रिक बाइक हो या फिर इलेक्ट्रिक स्कूटर सभी का तेजी से चलन बढ़ रहा है.शायद यही वजह है कि बाइक्स और स्कूटर्स का निर्माण करने वाली कम्पनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाना ज्यादा सही समझ रही हैं. इतना ही नहीं अभी हाल ही में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ने ऐसा स्कूटर डेवलप किया है, जो एक बार में चार्ज होकर 110 किमी की दूरी तय करता है. तो आइए जानते हैं इस स्कूटर के नाम, कीमत और फीचर्स के बारे में कुछ खास बातें-

दरअसल यहां हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी अवान मोटर्स के दो नए स्कूटर्स की. इन स्कूटर का नाम Xero और Xero+ है. वहीं हम बात करें इन स्कूटर के फीचर्स की तो इन स्कूटर के फीचर्स आपको जरुर पसंद आ सकते हैं. इन स्कूटर्स में कंपनी ने लीथियम आयन बैटरी, डिस्क ब्रेक, डिजिटल डैशबोर्ड, यूटिलिटी बॉक्स और एलईडी लाइट्स जैसे फीचर्स दिए हैं. ये फीचर्स दोनों ही स्कूटर में समान हैं.

बता दें कि कंपनी ने Xero में 48 वोल्ट की बैटरी के साथ 250 वॉट की मोटर लगाई है. यह बैटरी सिर्फ 4 से 6 घंटे चार्ज हो जाती है. एक बार चार्ज करने में आप 60 से 70 किमी की दूरी तय कर सकते हैं. इस स्कूटर की अधिकतम स्पीड 25 किमी प्रति घंटे है.

वहीं हम बात करें स्कूटर Xero+ की तो इस स्कूटर के फीचर्स भी ज्यादातर Xero की तरह हैं. यह स्कूटर एक बार चार्ज करने में 110 किमी की दूरी तय कर सकता है. इस स्कूटर की अधिकतम स्पीड 45 किमी प्रति घंटा है. स्कूटर Xero+ में 48 वोल्ट की बैटरी के साथ 800 वॉट की मोटर दी गई है. आखिर में हम बात करेंगे दोनों स्कूटर्स की कीमत की. बता दें कि Xero स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 55 हजार रुपए है जबकि Xero + की कीमत 85 हजार रुपए है.

Published by Lakhan Sen on 28 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles