1 फरवरी से बंद हो सकती हैं ऑनलाइन शॉपिंग सेल, फिर नहीं मिलेगा इतना बड़ा डिस्काउंट

Get Daily Updates In Email

ऑनलाइन शॉपिंग का चलन आजकल दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. वैसे बढेगा भी क्यों नहीं जिस तरह से लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग में ऑफर और सेल का फायदा मिल जाता है. वैसे ऑफ़ लाइन
शॉपिंग में कहां मिल पाता है. जी हां! अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है. दरअसल, हो सकता है आपको अगले साल ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान शॉपिंग सेल्स व शॉपिंग फेस्टिवल और बंपर डिस्काउंट मिलना बंद जो जाएं.

दरअसल हाल ही में सरकार ने फ्लिपकार्ट, अमेजन जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों को लेकर नए नियम जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि अब कोई भी कंपनी ख़ास रियायत नहीं दे सकती है. यूं कहे तो अब फ्लिपकार्ट, अमेजन जैसी ई-कॉमर्स कंपनी अपने ग्राहकों को किसी भी तरह से कोई ऑफर नहीं दे सकती है. कुल मिलाकर ई-कॉमर्स कंपनी को डील्स या किसी तरह की खास सेवा देने में कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय का कहना है, सभी कंपनियों को अपने सभी वेंडरों को बिना भेदभाव किए समान सेवाएं एवं सुविधाएं उपलब्ध करानी होंगी. वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के इस फैसले का सभी ई-कॉमर्स कंपनियों स्वागत किया है.

स्नैपडील के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुनाल बहल ने भी सरकार के फैसले पर ट्वीट कर कहा, ‘मार्केटप्लेस ईमानदार एवं स्वतंत्र विक्रेताओं के लिए है जिनमें से अधिकांश एमएसएमई हैं. ये बदलाव सभी विक्रेताओं को बराबर मौके देंगे तथा उन्हें ई-कॉमर्स की पहुंच का फायदा उठाने में मदद मिलेगी.’ बता दें कि यह नियम को 1 फरवरी, 2019 से लागू किया जाएगा.

Published by Lakhan Sen on 28 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles