IndvsAus : तीसरे टेस्ट में चला बुमराह का जादू, मेजबान टीम हुई 151 पर ढेर

Get Daily Updates In Email

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे बॉक्सिंग डे मैच में भारत ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. मेलबर्न में चल रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया पर फ़ॉलोऑन का खतरा भी मंडराता हुआ नजर आ रहा है. ऑस्ट्रेलिया तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए 151 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

View this post on Instagram

50 on Test Debut for @mayankagarawal 😎👌🏻 #TeamIndia #AUSvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

वहीं भारतीय पारी की बात करें तो सबसे पहले मयंक अग्रवाल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में ही 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके बाद टीम की कमान भारत के अनुभवी खिलाड़ी पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने अपने हाथों में ली.

पुजारा ने शतक लगाते हुए बेहतरीन 106 रन बनाए तो वहीं विराट ने 82 रन बनाए. उसके बाद रोहित शर्मा ने नाबाद 63 रन बनाए. पुजारा और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 170 रन की साझेदारी की. भारत ने अपनी पारी 7 विकेट पर 443 रन बनाते हुए घोषित की.

View this post on Instagram

The joys of Number 17 😀👌🏻 #TeamIndia #AUSvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

इसके बाद रोहित ने अंजिक्य रहाणे के साथ 62 और ऋषभ पंत के साथ 76 रन की दो उपयोगी साझेदारियां निभाई. पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 72 रन देकर तीन विकेट लिए. मिशेल स्टार्क ने 87 रन देकर 2, जबकि जोश हेजलवुड और नाथन लियोन ने एक-एक विकेट लिया.

वहीं ऑस्ट्रलिया टीम की बात करें तो तीसरे दिन उनका कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. सारे बल्लेबाज जल्द ही पेवेलियन की ओर चल दिए.

तीसरे सेशन तक ही टीम ने अपने सारे विकेट खो दिए और पूरी टीम 151 पर आउट हो गई. भारत की ओर से बुमराह ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए तो जडेजा ने 2 विकेट लिए. जबकि ईशांत और विहारी को 1-1 विकेट मिला.

Published by Yash Sharma on 28 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles