क्रिसमस पर रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर तोड़े थे इन फिल्मों ने कमाई के रिकॉर्ड

Get Daily Updates In Email

हाल ही में देशभर में बड़ी ही धूम-धाम से क्रिसमस मनाया गया. हर साल की तरह इस साल भी बॉलीवुड स्टार्स ने क्रिसमस काफी शानदार तरीके से सेलिब्रेट किया. बॉलीवुड की कई सितारों ने अनाथ बच्चों के साथ क्रिसमस सेलिब्रिट किया है. क्रिसमस के दिन हर साल बड़े बजट की फ़िल्में रिलीज होती हैं क्योंकि सिनेमा के हिसाब से इस दिन को बेहद खास माना जाता है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जो क्रिसमस डे के मौके पर रिलीज हुई और जबरदस्त हिट हुई हैं.

फिल्म- गजनी

साल 2008 में रिलीज हुई बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट यानि आमिर खान की फिल्म ‘गजनी’ को भला कौन भूल सकता है. फिल्म में आमिर ने अपना एक दम नया लुक दिखाया था. निर्देशन ए आर मुर्गदास में बनी फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर करीब 232 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था. इस फिल्म में आमिर के साथ अभिनेत्री असिन भी मुख्य भूमिका में नजर आई थीं.

फिल्म- 3 इडियट्स

इस लिस्ट में दूसरी फिल्म भी आमिर खान की है. आमिर खान की फिल्म ‘3 इडियट्स’ साल 2009 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 460 करोड़ रुपए का कमाई कर सभी को चौका दिया था. फिल्म में आमिर के अलावा आर.माधवन, शरमन जोशी और करीना कपूर भी मुख्य किरदार में थे.

फिल्म- डॉन 2

बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख खान की फिल्म ‘डॉन 2’ भी क्रिसमस डे के मौके पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने भी कई रिकार्ड बनाए थे. फिल्म ने करीब 209 करोड़ की कमाई थी. फिल्म में शाहरुख के अलावा अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और ओमपुरी भी मुख्य किरदार में थे.

फिल्म- वेलकम

अक्षय कुमार, अनिल कपूर, नाना पाटेकर, कटरीना कैफ और फिरोज खान जैसे कलाकार से सजी फिल्म ‘वेलकम’ की तो जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. फिल्म ने 120 करोड़ रुपए की कमाई की थी. इस फिल्म के हिट होने के बाद इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी रिलीज किया गया है. जो कि काफी हिट हुआ है.

फिल्म- दंबग 2

बॉलीवुड के सुल्तान कहे जाने वाले सलमान खान की फिल्म ‘दंबग 2’ भी क्रिसमस के दिन साल 2012 में रिलीज हुई थी. फिल्म जबरजस्त हिट हुई थी. फिल्म ने 249 करोड़ रुपए के करीब कमाई की थी.

Published by Lakhan Sen on 29 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles