खूबसूरत है अक्षय-ट्विंकल की लव स्टोरी, शादी से पहले स्टार्स ने की थी दो बार सगाई

Get Daily Updates In Email

‘इतिहास’, ‘जुल्मी’ और ‘मेला’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं बॉलीवुड अभिनेत्री और बॉलीवुड के खिलाड़ी यानि की अक्षय कुमार की वाइफ ट्विंकल खन्ना का आज यानि 29 दिसंबर को जन्मदिन है. आज वे अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. तो चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

View this post on Instagram

A cheesy girl at heart-This is my favourite bit at the new Foodhall store! Waiting to recover completely and go shopping on a quiet weekday morning:) @foodhallindia #BandraGoesBlue #ForTheLoveOfFood #FoodhallLinkingRoad

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on

29 दिसंबर, 1974 को बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के घर जन्म लेनी वाली बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले एक्टर अक्षय कुमार से शादी की है. अक्षय और ट्विंकल के बीच फिल्म “इंटरनेशनल खिलाड़ी” के दौरान नजदीकियां आई थीं. पहली ही नजर में अक्षय ट्विंकल को अपना दिल बैठे थे. अक्षय के अफेयर्स उनसे पहले कई लड़कियों के साथ रह चुके हैं, इस बात का पता ट्विंकल को पहले से ही था.

इसके बाद भी ट्विंकल खन्ना ने अक्षय को समझने के लिए डेट करना शुरू कर दिया था. दोनों को डेट करते हुए कुछ साल बीतने के बाद अक्षय कुमार के दिमाग में शादी का विचार आया. इसके बाद उन्होंने ट्विंकल से शादी की बात की लेकिन ट्विंकल के दिमाग में अक्षय को लेकर कुछ डाउट्स थे.

और जब फिल्म ‘मेला’ की जब शूटिंग चल रही थी तब अक्षय और ट्विंकल के बीच मनमुटाव होने लगे थे. हालांकि ट्विंकल अक्षय को छोड़ना नहीं चाहती थीं और आखिरकार उन्होंने अक्षय से शादी के लिए हां कर दी थी. चौंकाने वाली बात तो यह है कि अक्षय और ट्विंकल ने दो बार सगाई की थी. इसके बाद साल 2001 में 17 जनवरी को दोनों ने शादी की थी. ऐसा कहा जाता है कि अक्षय और ट्विंकल की शादी राजेश खन्ना के करीबी दोस्त के घर के टेरेस पर हुई थी.

वर्तमान समय में अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के 2 प्यारे बच्चे भी हैं. अक्षय भी अपनी वाइफ ट्विकंल खन्ना को रानी की तरह रखते हैं. अक्षय ने हाल ही में करण जौहर के टॉक शो में खुलासा किया था कि वह शूटिंग के दौैरान ट्विकंल खन्ना का कॉल अटैंड करना कभी नहीं भूलते हैं. इस बात से बिलकुल साफ होता है कि अक्षय अपनी वाइफ ट्विकंल का कितना ध्यान रखते हैं.

Published by Lakhan Sen on 29 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles