रिवर्स गियर और मल्टीपल राइडिंग मोड्स जैसे फीचर्स से भरपूर है अथर का ई-स्कूटर S340

Get Daily Updates In Email

ई-स्कूटर का चलन आजकल तेजी के साथ बढ़ रहा है. जबकि एक समय ऐसा भी था जब लोग ई-स्कूटर को उतना तवज्जो नहीं देते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं रहा है, अब तो दिनों दिन ई-स्कूटर की डिमांड बढ़ रही है. शायद यही वजह है कि ई-स्कूटर का निर्माण करने वाली कम्पनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बनाना ज्यादा सही समझ रही हैं. इतना ही नहीं अभी हाल ही बेंगलुरु की ऑटोमोबाइल स्टार्टअप कंपनी अथर एनर्जी (Ather Energy) ने अपना पहला ई-स्कूटर Ather S340 लॉन्च किया है. चलिए जानते हैं अथर एनर्जी के पहले स्कूटर में क्या खास है.

ई-स्कूटर Ather S340 के फीचर्स आपको बेहद पसंद आ सकते हैं. क्योंकि इस स्कूटर में इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. Ather S340 में पुश नेविगेशन, पार्किंग असिस्ट सिस्टम, वाटरप्रूफ चार्जर और मल्टीपल राइडिंग मोड्स जैसे कई फीचर्स आपको मिलेंगे. इस स्कूटर की सबसे अच्छी बात तो यह हैं कि इस में आपको बैक करने के लिए रिवर्स गियर भी दिया है.

वहीं हम बात करें इस स्कूटर की बैटरी की तो इस स्कूटर की बैटरी लिथियम-आयन बैटरी है. जो एक बार चार्ज करने में आपको 75km का सफर तय कराती है. यह बैटरी 50 मिनट में 80% तक चार्ज जो जाती हैं. 80kmph टॉप स्पीड वाला यह स्कूटर 3.9 सेकंड में 0 से 40 Kmph की स्‍पीड पकड़ सकता है.

वहीं हम बात करें ई-स्कूटर Ather S340 की कीमत की तो ऑनरोड प्राइस (बेंगलुरु) 1,09,750 रुपए है. इस कीमत में आपको रजिस्‍ट्रेशन, इंश्योरेंस और स्मार्ट कार्ड दिया जाएगा.

Published by Lakhan Sen on 29 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles