बड़े स्टार्स होने के बाद भी इस साल बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुईं बॉलीवुड की ये 10 फ़िल्में

Get Daily Updates In Email

इस साल छोटे बजट की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है. जबकि इस साल बड़े बड़े स्टार्स की फ़िल्में फ्लॉप हुई हैं. इस साल आमिर खान से लेकर सलमान खान की फ़िल्में फ्लॉप हुई हैं.जबकि राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना जैसे छोटे स्टार्स की फ़िल्में हिट हुई हैं. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं साल 2018 की फ्लॉप फिल्मों के बारें में-

रेस-3


इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है सलमान की फिल्म रेस-3 का. सलमान की यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई है. ईद के मौके पर रिलीज होने वाली यह मल्टी स्टारर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है.

‘ठग्‍स ऑफ ह‍िंदोस्‍तान’

इसी साल दीवाली के मौके पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘ठग्‍स ऑफ ह‍िंदोस्‍तान’ इस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फ‍िल्‍म में शामिल है. आमिर खान और अमिताभ बच्‍चन की इस फ‍िल्‍म ने पहले दिन 50 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर एक नया रिकार्ड बनाया था. लेकिन बाद में फिल्म की कमाई दिनों दिन कम होती गई थी. इसके बाद फिल्म सिर्फ 145 करोड़ का ही कारोबार कर पाई. इस फिल्म का बजट 100 करोड़ से ज्यादा का था.

‘बत्‍ती गुल मीटर चालू’

शाहिद और श्रदा कपूर की फिल्म ‘बत्‍ती गुल मीटर चालू’ इसी साल 21 सितम्बर को रिलीज हुई थी. यह फिल्म भी कुछ खास कमाई नहीं कर पाई. जबकि फिल्म का सब्‍जेक्‍ट बहुत शानदार था.

‘यमला पगला दीवाना फ‍िर से’

‘यमला पगला दीवाना फ‍िर से’ भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी. फिल्म में धर्मेन्द्र, सनी देओल और बॉबी देओल तीनों नजर आए थे.

फन्‍ने खां

ऐश्‍वर्या राय, अनिल कपूर और राजकुमार राव की फिल्म ‘फन्‍ने खां’ भी बुरी तरह से फ्लॉप हुई है.

मनमर्ज‍ियां

अभ‍िषेक बच्‍चन तापसी पन्‍नू और विक्की कौशल की फिल्म ‘मनमर्ज‍ियां’ भी इस लिस्ट में शामिल है.

‘साहब, बीवी और गैंगस्टर 3’

संजय दत्त की इस फिल्म ने भी कोई खास कलेक्शन नहीं किया था. यह फिल्म भी बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी.

‘कालाकांडी’

सैफ अली खान की फिल्म ‘कालाकांडी’ का तो लोगों को पता तक नहीं चला कि यह फिल्म कब रिलीज हुई. यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही थी.

‘नमस्‍ते इंग्‍लैंड’


अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की फिल्म नमस्‍ते इंग्‍लैंड भी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. फिल्म ने सिर्फ आठ करोड़ के आसपास का कारोबार किया.

‘लवयात्री’

सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा की फिल्म ‘लवयात्री’ भी बुरी तरह से फ्लॉप हुई. जबकि इस फिल्म के गाने लोगों को बेहद पसंद आए थे. फिल्म का लाइफटाइम कलेक्‍शन महज 10 करोड़ रहा.

Published by Lakhan Sen on 29 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles