लॉटरी ने एक शख्स को बनाया करोड़पति तो एक कॉल ने पल भर में ही बना दिया कंगाल

Get Daily Updates In Email

दुनियाभर से हमारे सामने कई अजीब वाकये आते हैं जिन्हें देख एक पल तो उन पर भरोसा भी नहीं होता है. जैसे हाल ही में स्विट्जरलैंड में एक शख्स के साथ एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल स्विट्जरलैंड में एक शख्स पल भर में करोड़पति बन गया था और अगले ही पल वह कंगाल भी हो गया था. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला-

स्विट्जरलैंड में एक लाइव टीवी शो ‘हैप्पी डे’ के दौरान लॉटरी में एंड्रियास बर्क्ली नामक शख्स को करोड़पति घोषित कर दिया गया था. लेकिन बाद में आयोजकों ने तकनीकी त्रुटि का हवाला देकर शख्स से लॉटरी की रकम वापस ले ली. बता दें कि लॉटरी की रकम एक लाख स्विस फ्रैंक 794,000 यूरो (6,34,65,443.47 रुपए) थी.

शो में बर्क्ली को जर्मन पॉप स्टार और एक्टर हरबर्ट ग्रोनीमेयर ने विजेता घोषित किया था. लेकिन बर्क्ली फोन कॉल पर एक सवाल का जवाब नहीं दे पाए जिसके चलते वे विजेता बनने से चूक गए. इस लॉटरी के लिए 10 खिलाड़ियों को चुना गया था. 10 में से सभी ने फोन कॉल का जवाब सही दिया था. लेकिन बर्क्ली जवाब नहीं दे पाए थे.

इसके बाद यहां भ्रम की स्थिति थी क्योंकि स्क्रीन पर 10 के बजाय सिर्फ नौ नाम दिखाई दे रहे थे. तभी लॉटरी अधिकारी ने गलती से ड्रम में 11 नाम डाल दिए. उन 11 नाम में एक नाम बर्क्ली का भी था और गलती से बर्क्ली का ही नाम निकल आया था. हालांकि बाद में इस गलती को सुधारा गया और वह एक पल में करोड़पति से फिर आम आदमी बन गए.

Published by Lakhan Sen on 29 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles