सुपरस्टार सलमान खान की ऐसी 10 फ़िल्में जो कभी नहीं हो पाईं रिलीज़

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के पास इन दिनों फिल्मों की भरमार है. फिलहाल वह भारत फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं लेकिन इसके बाद भी उनके पास फिल्मों की लाइन लगी हुई है. सलमान खान के स्टारडम के चलते हर डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है. ऐसे में सलमान के करियर की ऐसी भी कई फ़िल्में हैं जो सिनेमाघरों तक ही नहीं पहुंच पाई हैं. आइए बताते हैं उन फिल्मों के बारे में.

1. ऐ मेरे दोस्त

सलमान ख़ान अपने भाई अरबाज़ ख़ान के साथ पहली बार बड़े पर्दे पर साल 1998 में आई फ़िल्म प्यार किया तो डरना क्या में दिखे थे. लेकिन इन दोनों की जोड़ी इस फ़िल्म से पहले ‘ऐ मेरे दोस्त’ नाम की एक फ़िल्म में आने वाली थी. फ़िल्म में सलमान-अरबाज़ के अलावा करिश्मा कपूर और दिव्या भारती लीड रोल में थे. दिव्या भारती के चले जाने के बाद यह फिल्म बीच में ही अटक गई.

2. राम

सलमान ख़ान ने सोहेल के साथ डायरेक्टर के रूप में ‘प्यार किया तो डरना क्या’ और ‘हैलो ब्रदर’ जैसी कामयाब फ़िल्में दी हैं. लेकिन सोहेल और सलमान राम नाम की भी एक फिल्म करने वाले थे. इस फ़िल्म के लिए अनिल कपूर और पूजा भट्ट को साइन भी कर लिया गया था. कहा जाता है कि कुछ क्रिएटिव कारणों से पहले तो इस फ़िल्म को टाला गया.

3. दस

सलमान ख़ान और संजय दत्त की फ़िल्म दस भी सलमान के करियर की एक ऐसी फ़िल्म है जो कभी बन नहीं पाई. इस फ़िल्म का एक गीत ‘सुनो गौर से दुनिया वालों’ ज़रूर सुना होगा. बाद में डायरेक्टर मुकुल एस आनंद के दुनिया से अलविदा कहने के बाद यह फ़िल्म पूरी नहीं हो सकी. हालांकि फ़िल्म का संगीत साल 1999 में रिलीज़ कर दिया गया था.

4. राजू, राजा, राम

डेविड धवन ने सलमान ख़ान के साथ जुड़वा जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म दी है. डेविड धवन गोविंदा, सलमान और जैकी श्रॉफ के साथ ‘राजू, राजा, राम’ बनाना चाहते थे. लेकिन इस स्टारकास्ट के बावजूद उन्हें उस समय कोई निर्माता नहीं मिला और डेविड को अपनी प्लानिंग रोक देनी पड़ी.

5. आंख मिचोली

फिल्म ‘जुड़वा’ की कामयाबी के बाद अनीज बज़्मी सलमान के साथ ‘आंख मिचोली’ बनाना चाहते थे. लेकिन सलमान उन दिनों काफी व्यस्त थे और जुड़वा के बाद वह डबल रोल करने के मूड में नहीं थे. इसलिए इस फ़िल्म की प्लानिंग रुक गई.

6. बुलंद

इस फ़िल्म में सलमान के साथ सोमी अली लीड रोल निभा रही थीं. उस दौर में सलमान-सोमी अली के अफ़ेयर के चर्चे भी खूब हुआ करते थे. लेकिन कहते हैं किसी अनजान कारणों से इस फ़िल्म का काम रोक दिया गया.

7. चोरी मेरा नाम

इस फिल्म में सुनील शेट्टी, शिल्पा शेट्टी, काजोल जैसे स्टार थे. यह फ़िल्म भी किसी कारण से नहीं बन सकी. फ़िल्म के लिए सलमान और सुनील शेट्टी के बीच फ़िल्माया गया एक स्टंट सीन बाद में एक कोल्डड्रिंक के विज्ञापन का हिस्सा बना था.

8. जलवा

डायरेक्टर केतन धवन ने फ़िल्म जलवा के लिए सलमान ख़ान के अलावा संजय दत्त और अरमान कोहली को साइन कर लिया था. इससे पहले की वह इस फ़िल्म को आगे बढ़ाते उन्होंने इस फ़िल्म का आईडिया ड्राप कर एक नए स्टारकास्ट के साथ एक फ़ैमिली फ़िल्म बनाने में जुट गए.

9. सागर से गहरा प्यार

रवीना टंडन के साथ सलमान की एक फ़िल्म ‘सागर से गहरा प्यार’ भी आने वाली थी. लेकिन घोषणा होने के बाद यह फिल्म कभी फ़िल्मी पर्दे पर आ नहीं सकी.

10. हैंडसम

‘सागर से गहरा प्यार’ की तरह ही सलमान की एक और फ़िल्म ‘हैंडसम’ भी एनाउंसमेंट के बाद बंद हो गई. इस फ़िल्म में सलमान के साथ संगीता बिजलानी और नगमा को लिया गया था.

Published by Yash Sharma on 29 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles