IndvsAus : चौथे दिन रहा भारत का दबदबा, जीत के लिए भारत को 2 विकेट और मेजबान टीम को 141 रनों की जरूरत

Get Daily Updates In Email

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच आज मेलबर्न में तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हुआ. तीन दिन की रोमांचक व कड़ी टक्कर के बाद अब चौथे दिन मैच भारत की झोली में आता दिखा. भारतीय क्रिकेट टीम ने मैच के पहले दोनों दिन भी अपने नाम किए थे जबकि तीसरा दिन दोनों टीमों के लिए मिलाजुला रहा. चौथे दिन खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट खोकर 258 रन बना लिए थे.

View this post on Instagram

Another day that's gone India's way. The Indian Skipper declared the innings on 443/7. In reply, the Aussies were 8/0 at Stumps on Day 2 #AUSvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

हालांकि भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 54 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे लेकिन अपने गेंदबाजों की मेहनत से ऑस्ट्रेलिया पर फिर से टीम हावी रही. टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 346 की बढ़त बना ली थी. इसके साथ ही भारत ने 8 विकेट खोकर 106 रन पर पारी घोषित की और मेजबान टीम को 399 रन का लक्ष्य दिया.

भारत की दूसरी पारी की बात करें तो मयंक अग्रवाल ने 42 और रिषभ पन्त ने 33 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज ज्यादा समय क्रीज़ पर नहीं टिक पाया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कमिंस ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए. वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन उनकी शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. आधी टीम मात्र 142 रन पर आउट हो गई.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को कमिंस ने राहत दी और पारी को सम्भालते हुए 61 रन की पारी खेली और अभी भी क्रीज़ पर बने हुए हैं. बाकि ऑस्ट्रेलिया का और कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया. वहीं भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो बुमराह और जडेजा का जादू फिर से कायम रहा. जडेजा ने 3 विकेट हासिल किए तो वहीं शमी, बुमराह को 2-2 सफलता हाथ लगी और ईशांत ने 1 विकेट लिया.

Published by Yash Sharma on 29 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles