दुनिया में हैं कई खास शहर ऐसे जहां की खूबसूरत सड़कें हैं वहां की पहचान

Get Daily Updates In Email

यह बात हम सभी भली भांति जानते हैं कि अगर कोई शहर खूबसूरत रहता है तो वह सिर्फ वहां के रहने वाले लोगों की वजह से रहता है. कई बार तो लोग अपने मोहल्ले और गलियों को इस तरह से सजा के रखते हैं कि यह मोहल्ले और गलियां ही शहर की पहचान बन जाती हैं. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास शहरों के बारे में जिनके मोहल्ले और गलियां ही इनकी पहचान बन चुके हैं.

अम्ब्र‌िया, इटली

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है इटली के शहर अम्ब्र‌िया का. अम्ब्र‌िया शहर में बने घर और उनकी खिड़कियां, बालकनी, बिल्ड‌िंग और गलियां रंग-बिरंगे फूलों से सजी हुई रहती हैं. यहीं वजह है कि इस शहर को देखने हर साल लाखों की तादात में लोग आते हैं.

सैनफ्रांसिसको, कैलिफ्रॉनिया, अमेरिका

अमेरिका का शहर सैनफ्रांसिसको और कैलिफ्रॉनिया में भी विक्टोरियन स्टाइल में घर बने हुए हैं. इसके अलावा यहां की गलियों की खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. यहां की सड़के दुनिया की सबसे घुमावदार सड़कों में से एक है.

पोर्टो एलेग्रे, ब्राजील

ब्राजील के खुबसूरत शहर पोर्टो एलेग्रे की रूआ गोन्जकले दे कार्वाल्हो की 500 मीटर वाली सड़क सबसे खूबसूरत है. यह शहर तीन ब्लॉक में विभाजित है और तीनों ही ब्लॉक में खूबसूरत पेड़ लगाए गए हैं. यह पेड़ देखकर तो ऐसा लगता है जैसे सारी प्रकृति इधर ही आ गई हो.

ग्राफ्टन-ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया का खुबसूरत शहर ग्राफ्टन का नाम भी इस लिस्ट में आता है. यहां की सड़कें बैंगनी रंग के फूलों से सजी रहती हैं.

Published by Lakhan Sen on 31 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles