साल 2018 की वो हॉलीवुड फ़िल्में जिन्होंने इंडिया में की करोड़ों की कमाई

Get Daily Updates In Email

एक समय था जब गिने-चुने लोग ही हॉलीवुड फ़िल्में देखा करते थे लेकिन कुछ दिनों से हॉलीवुड फिल्म का क्रेज इंडिया में बढ़ रहा है. इस साल बॉलीवुड फिल्मों की तरह की हॉलीवुड फ़िल्में भी इंडिया में रिलीज हुई थीं. इतना ही नहीं इन फिल्मों ने कमाई के मामले में बॉलीवुड की अच्छी अच्छी फिल्मों को मात दी और बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं. तो चलिए इस खबर में हम आपको हॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताते हैं जो इस साल इंडिया में रिलीज हुई हैं और बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं.

जुरासिक वर्ल्ड

हॉलीवुड फिल्म ‘जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम’ ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 117 करोड़ का बिजनेस किया था. यह फिल्म इसी साल 7 जून को रिलीज हुई हुई थी.

एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर

मार्वल स्टडियो की फिल्म ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ ने तो कमाई के कई रिकार्ड इंडिया में बना डाले हैं. दरअसल एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 222.69 करोड़ की कमाई कर एक नया रिकार्ड बना दिया है. अभी तक कोई भी हॉलीवुड फिल्म इंडिया में इतनी कमाई नहीं कर पाई थी.

मिशन इम्पॉसिबल फॉल आउट

हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज इस साल अपनी बेहतरीन मिशन इम्पॉसिबिल सीरीज का छठा भाग फॉलआउट लेकर आए थे. इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी. बता दें कि फिल्म ने इस साल 77 करोड़ का कलेक्शन किया था.

डेडपूल

18 मई को रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘डेडपूल’ भी इंडिया में बेहद पसंद की गई. इस फिल्म ने कुल 54 करोड़ का कारोबार किया था.

ब्लैक पैंथर

16 फरवरी को रिलीज हुई फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ ने भी साल के शुरुआत में ही अच्छी कमाई कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया था. इस फिल्म ने कुल 38.10 करोड़ का कलेक्शन किया था.

एक्वामैन

साल के अंत में रिलीज होने वाली हॉलीवुड फिल्म एक्वामैन ने 40 करोड़ का कारोबार किया था. यह फिल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज की गई थी.

द एंटमैन एंड द वास्प

13 जुलाई को रिलीज होने वाली हॉलीवुड फिल्म ‘द एंटमैन एंड द वास्प’ का भी इंडिया में कलेक्शन 30.60 करोड़ के आस-पास रहा है.

द इनक्रेडिबल्स 2

इस साल 22 जून को रिलीज होने वाली ‘द इनक्रेडिबल्स 2’ ने 17.85 करोड़ का कारोबार किया था.

द नन

हॉलीवुड फिल्म ‘द नन’ 7 सितंबर को रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने पहले दिन ही 8 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म ने कुल 42 करोड़ का बिजनेस किया था.

वेनम

पहले दिन 4.08 करोड़ की ओपनिंग करने वाली फिल्म ‘वेनम’ ने कुल 28 करोड़ का कलेक्शन किया था.

Published by Lakhan Sen on 31 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles