बॉलीवुड में दर्ज हैं कुछ ऐसे अनोखे रिकार्ड्स जिन्हें आज तक नहीं तोड़ पाया कोई दूसरा स्टार

Get Daily Updates In Email

भारतीय सिनेमा एक ऐसा सिनेमा है जहां पृथ्वीराज कपूर से लेकर देवकी रानी जैसे बड़े-बड़े सितारे काम कर चुके हैं. इतना ही नहीं इनके द्वारा निभाए गए रोल तो अपने आप में एक मिसाल थे. पहले फिल्म इंडस्ट्री में गिने-चुने कलाकार हुआ करते थे लेकिन आज तो बॉलीवुड में एक्टर-एक्ट्रेस की कमी नहीं हैं. यह बात हम सभी जानते हैं कि भारतीय सिनेमा के 100 साल तो काफी पहले पूरे हो चुके हैं. लेकिन यहां के बने कुछ खास रिकार्ड को आज भी को तोड़ नहीं पाया है. जी हां! इस खबर में हम आपको बताते हैं हिंदी सिनेमा के कुछ ऐसे ही अनोखे रिकार्ड्स जिन्हें आज भी कोई नहीं तोड़ पाया है.

कुमार सानू

courtesy

बॉलीवुड के फेमस सिंगर कुमार सानू का एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड करने का रिकॉर्ड आज तक बॉलीवुड का कोई सिंगर भी नहीं तोड़ पाया है. बता दें कि सोनू ने 1993 में एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड किए थे. उनका ये रिकार्ड आज भी उनके नाम है.

कहो ना प्यार है

courtesy

साल 2002 आई ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ भारतीय सिनेमा की एक मात्र ऐसी फिल्म है जिसे सबसे ज्यादा अवॉर्ड मिले. बता दें कि इस फिल्म को 92 अवॉर्ड मिले थे. आज तक किसी भी फिल्म को इतने अवार्ड नहीं मिले हैं. इसलिए ये रिकार्ड आज भी कायम है.

राजेश खन्ना

courtesy

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का लगातार 15 सुपरहिट फिल्में बैक टू बैक देने का रिकार्ड भी अभी तक कोई सुपरस्टार नहीं तोड़ पाया है.

आशा भोंसले

courtesy

सुरों की मल्लिका कहे जाने वाली सिंगर आशा भोंसले ने साल 1947 से आज तक 20 के करियर में 11000 गाने रिकॉर्ड किए हैं. उनका ये रिकार्ड आज तक कोई भी सिंगर नहीं तोड़ पाया है. उनका यह रिकार्ड 2011 में गिनीज बुक में दर्ज हो चुका है.

जगदीश राज

courtesy

भारतीय सिनेमा के फेमस अभिनेता जगदीश राज एक मात्र ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने 144 फिल्मों में केवल पुलिस अफसर का रोल निभाया था. अभी तक बॉलीवुड के किसी भी अभिनेता द्वारा इतनी बार पुलिस अफसर का रोल नहीं निभाया गया है.

कपूर फैमिली

courtesy

कपूर फैमिली फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी फैमिली है. कपूर परिवार सिनेमा के शुरुआत से ही काम कर रहा है. पृथ्वीराज कपूर से शुरु हुआ सिलसिला आज रनबीर कपूर तक आ गया है.

Published by Lakhan Sen on 02 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles