Whatsapp ला रहा 4 नए फीचर्स, यूजर्स के लिए और आसान बनेगा एप

Get Daily Updates In Email

अगर हम कहे कि इंस्टेंट मैसेजिंग एप Whatsapp आज दुनिया का सबसे चर्चित मैसेजिंग एप बन चुका है तो गलत नहीं होगा. वर्तमान समय में Whatsapp यूज करने वाले दुनियाभर में करीब-करीब 150 करोड़ से ज्यादा लोग हैं. हालांकि Whatsapp जब लॉन्च हुआ था तब इसमें कोई खास फीचर्स नहीं थे. लेकिन कंपनी ने अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए लगातार फीचर्स को अपडेट किया है. और शायद यही वजह है कि आज करोड़ों लोग Whatsapp को चलाना पसंद करते हैं.

साल 2018 में जहां Whatsapp में ग्रुप कॉलिंग और वॉट्सऐप पेमेंट जैसे फीचर्स आए वहीं इस साल भी कंपनी नए फीचर्स लेकर आने वाली है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं इस साल आने वाले Whatsapp के कुछ खास फीचर्स के बारे में-

वॉइस मैसेज:

ख़बरों की मानें तो वॉट्सऐप पर अब एक और शानदार फीचर आने वाला है. दरअसल अब वॉट्सऐप यूजर एक क्लिक में चैट के सारे वॉइस मैसेज सुन पाएंगे. जैसे ही यूजर एक वॉइस मैसेज ओपन करेगा. उसके बाद एक-एक कर आपके चैट के वॉइस मैसेज प्ले होने लगेंगे. अभी तक सिर्फ वही वॉइस मैसेज प्ले होता है जिसे आप प्ले करते हैं.

क्यू आर कोड

क्यू आर कोड फीचर से यूजर्स के लिए कई फायदे होने वाले हैं. यह फीचर यूजर्स को क्यूआर कोड जेनेरेट करने में मदद करेगा, जिसमें यूजर्स के इंफर्मेशन सेव रहेंगे. इसका फायदा यह होगा कि आप वॉट्सऐप यूजर्स कॉन्टैक्ट इंफर्मेशन को बड़ी आसानी से शेयर कर पाएगा. इसके अलावा यूजर द्वारा क्यूआर कोड के शेयर करने से वॉट्सऐप ऑटोमैटिकली सभीकॉन्टैक्ट्स डीटेल को रीड कर उसे यूजर्स के अड्रेस बुक में सेव करने का काम कभी ऑटोमैटिकली करेगा.

डार्क मोड फीचर

इस फीचर के अंतर्गत वॉट्सऐप का बैकग्राउंड डार्क हो जाएगा.

कॉन्टैक्ट रैंकिंग

इस फीचर का वॉट्सऐप में बेहद खास महत्व रहेगा. दरअसल इस फीचर के अंतर्गत वॉट्सऐप आपके उन कॉन्टैक्ट्स की रेटिंग करेगा. जिनके साथ आप कॉन्टैक्ट में रहते हैं. मतलब जिसके साथ आप सबसे ज्यादा फाइल्स सेंड और रिसीव करते हैं.

Published by Lakhan Sen on 02 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles