अब घर-घर होगी पेट्रोल-डीज़ल की फ्री डिलीवरी, 200 से 2500 लीटर तक कर सकेंगे आर्डर

Get Daily Updates In Email

देश में पेट्रोल-डीजल की लम्बी लाइनों से निजात पाने के लिए इनकी फ्री होम डिलिवरी सेवा शुरू हो गई है. हालांकि यह सेवा अभी पायलेट प्रोजेक्ट के दौर पर शुरू हुई है लेकिन जल्द ही यह सेवा देश भें शुरू कर दी जाएगी. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने यह सेवा शुरू की है जिसके तहत लोगों के घर पेट्रोल-डीजल की फ्री होम डिलेवरी की जाएगी. बस घर पर पेट्रोल डीजल मंगवाने के लिए आपको रीपोज मोबाइल एप के जरिए ऑर्डर करना होगा.

हालांकि इस सेवा के तहत आप कम से कम 200 लीटर पेट्रोल या डीजल मंगवा सकते हैं. बता दें कि इंडिया ऑयल ने पिछले साल मार्च में पुणे में डीजल की होम डिलिवरी शुरू की थी. लेकिन अब कंपनी ने पेट्रोल की भी फ्री होम डिलिवरी शुरू कर दी है.

पेट्रोल और डीजल की होम डिलीवरी को लेकर हिंदुस्तान पेट्रोलियम के सीएमडी एमके सुराना का कहना है कि इस मॉडल को लागू करने में किसी तरह की परेशानी नहीं है. कंपनी ने इसके लिए काम करना शुरू कर दिया है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पिछले साल सितंबर महीने में ही फ्यूल एट डोर स्टेप पर काम करना शुरू किया था.

बता दें कि इस सेवा को चेन्नई में भी शुरू किया गया है. फ्री होम डिलिवरी सेवा के तहत कम से कम 200 लीटर और अधिकतम 2500 लीटर का ऑर्डर दे सकते हैं. इंडियन ऑयल सेवा के तहत हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने पिछले साल मुंबई में यह सेवा शुरू की थी.

इस सेवा के तहत कंपनी इंडस्ट्रियल ग्राहकों को टार्गेट करने की कोशिश कर रही है. कंपनी का फोकस प्राइवेट वाहन के मालिक नहीं हैं. इस संबंध में इंडियन आयल कॉर्पोरेशन के चेयरमैन संजीव सिंह ने कहा है कि, ‘कंपनी ने पहले डीजल की होम डिलिवरी शुरू की थी, अब इस सेवा के तहत पेट्रोल को भी लाया जा रहा है. यह एक पायलेट प्रोजेक्ट है लेकिन जल्द ही इसे देश भर में शुरू किया जाएगा.’

Published by Yash Sharma on 04 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles