फिल्मों से लेकर राजनीति तक काफी रोचक है बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग का सफ़र

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड से राजनीति तक का सफर करने वाली एक्ट्रेस गुल पनाग का जन्म 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में हुआ था. इनका असली नाम गुलकीरत कौर पनाग है. वह एक पायलट, फार्मूला कार रेसर, भारतीय फिल्म अभिनेत्री, वीओ आर्टिस्ट और राजनीतिज्ञ हैं.

View this post on Instagram

Happy #nationallipstickday !

A post shared by Gul Panag (@gulpanag) on

गुल ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी. उन्होंने फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया और साल 1999 में मिस इंडिया और मिस ब्यूटीफुल का खिताब जीता था.

बात करें गुल की लव लाइफ की तो गुल पनाग ने साल 2011 में अपने बचपन के दोस्त पायलट ऋषि अटारी से शादी की थी. उनका 6 महीने का एक बेटा निहाल है. गुल 39 साल की उम्र में मां बनी हैं, लेकिन उन्होंने बेटे को दुनिया से छिपाए रखा. कुछ दिन पहले ही उन्होंने एक फोटो शेयर करके मां बनने की खबर दी. इतना ही नहीं गुल की बिदाई एक बुलेट गाड़ी पर हुई थी.

वहीं इस सब के अलावा गुल पनाग राजनीति में भी किस्मत आजमा चुकी हैं. साल 2014 में पनाग आम आदमी पार्टी से जुड़ गई थीं. 2014 लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने इन्हें चंड़ीगढ़ से प्रत्याशी घोषित किया. लेकिन इस चुनाव में उन्हें निराशा ही हाथ लगी और वह चुनाव हार गई थीं. इसके बाद से गुल पनाग राजनीति से लगभग गायब हैं.

यह जानकर हैरानी होगी कि गुल पनाग हवाई जहाज भी उड़ाती हैं और उन्होंने निजी पायलट का लाइसेंस प्राप्त कर लिया है. गुल पनाग को कारों का भी बहुत शौक है और इनके पास कई लग्जरी कारें हैं.

Published by Yash Sharma on 04 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles