हीरा कारोबारी की बेटी हैं श्लोका मेहता, बनने जा रही हैं देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन की बहू

Get Daily Updates In Email

इन दिनों मानो शादियों का सीजन चल रहा है. एक के बाद एक कई सेलिब्रिटीज की शादी की ख़बरें आ रही हैं. इसी बीच मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी भी चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं.

https://www.instagram.com/p/BkmkRFplwU-/

आकाश और श्लोका की सगाई मार्च में ही हो चुकी है. प्राइवेट तरीके से सगाई के बाद एक शानदार पार्टी का आयोजन भी किया गया था. मुकेश अंबानी की होने वाली बहू श्लोका मेहता के बारे में हर कोई जानने को बेताब है. ऐसे में हम आपको बताते हैं श्लोका मेहता के बारे में कुछ खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होगी.

https://www.instagram.com/p/Bq16eJrnLQU/

मुकेश अंबानी की होने वाली बहू यानि आकाश अंबानी की होने वाली वाइफ श्लोका मेहता हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी हैं. श्लोका की मां का नाम मोना मेहता है. जो ब्लू डायमंड्स की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं.

https://www.instagram.com/p/Bkj-RsslB3K/

ब्लू डायमंड्स का कारोबार आज देश ही नहीं बल्कि कई देशो में चल रहा है. खासतौर पर इस समय ब्लू डायमंड्स का कारोबार बेल्जियम, इजराएल, जापान, अमेरिका और चीन के अलावा 12 देशों में चल रहा है.

https://www.instagram.com/p/Bg0w9qHACPK/

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रोजी ब्लू कंपनी पहले बी अरूणकुमार ऐंड कंपनी के नाम से मशहूर है.

https://www.instagram.com/p/Bhs-yyahc5D/

दिलचस्प बात तो यह है कि आकाश और श्लोका एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं. दोनों ने एक साथ मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की है.

https://www.instagram.com/p/BqpEZPVHyww/


श्लोका ने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से मानवशास्त्र में 2013 में ग्रैजुएशन की डिग्री हासिल की है. दोनों में बचपन से ही काफी अच्छी दोस्ती भी है.

https://www.instagram.com/p/BklIH4vlKJd/

परिवार के साथ मुंबई में रहने वाली श्लोका मेहता 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं. श्लोका दोनों बहन भाई में सबसे छोटी हैं. इन्होंने साल 2015 में कनेक्टफॉर की स्थापना की है. यह कंपनी गैर-सरकारी संगठनों को वॉलंटियर्स से जोड़ने का काम करती हैं.

Published by Lakhan Sen on 04 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles