इंडियन क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, बनी 23 मैचों में टॉस जीतकर मैच अपने नाम करने वाली पहली टीम

Get Daily Updates In Email

इंडियन क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में चल रही टेस्ट सीरीज में धमाकेदार परफॉरमेंस कर रही है. टीम के सारे खिलाड़ी अपनी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अभी तक हुए तीन मैच में से भारत मेजबान टीम पर 2-1 से बढत हासिल की हुई है. इसके साथ टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ अपना अंतिम मैच खेल रही है.

View this post on Instagram

#TeamIndia win the toss and bat first #AUSvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

अगर बात करें टीम के टॉस जीतने की तो भारत ने अब तक कुल 23 बार टॉस जीता है. भारत पिछले 4 सालों से जब भी टॉस जीता है एक भी मैच नहीं हारा है. और ऐसा कीर्तिमान स्थापित करने वाली वह दुनिया की पहली टीम बन गई है. इंडियन टीम लगातार हर मैच में अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है और दुनिया की नंबर वन टीम भी बन गई है.

भारत ने इस मैच से पहले तक पिछले 4 साल में 22 बार टॉस जीता था. जिसमें कि भारत ने कोई भी मैच नहीं गवाया था. इतना ही नहीं भारत ने इस दौरान 19 मैच जीते हैं और 3 ड्रा कराए हैं. वहीं बात करें और देशों की तो भारत के बाद टीम साउथ अफ्रीका का नम्बर आता है. उसने पिछले चार साल में 19 टेस्ट में टॉस जीते और 12 में जीत हासिल की. उसे तीन में हार का सामना करना पड़ा और चार मुकाबले ड्रॉ रहे. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है.

वहीं बात करें ऑस्ट्रलियाई टीम की तो ऑस्ट्रेलिया ने 17 मैच में टॉस जीते हैं. इनमें 10 में विजय रहा है और उसे तीन में हार मिली और चार मुकाबले ड्रॉ रहे. वहीं चौथे स्थान पर 14 में से नौ टेस्ट जीतकर न्यूजीलैंड कायम है. उसे तीन में हार मिली और दो ड्रॉ रहे. श्रीलंका ने 23 में 13 मैच जीते हैं.

Published by Yash Sharma on 04 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles