बाजीराव-मस्तानी से पद्मावत तक दीपिका की ऐसी फ़िल्में जिन्होंने की 100 करोड़ से अधिक की कमाई

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री में जब भी टॉप एक्ट्रेसेस का नाम लिया जाता है तो इसमें बॉलीवुड की मस्तानी यानि दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल रहता ही है. एक्ट्रेस अब तक के अपने फ़िल्मी करियर में कई बेहतरीन और ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दे चुकी हैं. दीपिका ने अपने करियर में लगातार ऐसी फ़िल्में दी हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में 100 करोड़ के आंकड़े को पार किया है. तो चलिए जानते हैं कौनसी हैं वो फ़िल्में –

1 . ओम शांति ओम –

इस फिल्म से दीपिका ने अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में शाहरुख खान भी लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म ने 149 करोड़ का बिज़नेस किया था. इस फिल्म के बाद से दीपिका के लिए फिल्म इंडस्ट्री के रास्ते खुल गए थे.

Courtesy

2. चेन्नई एक्सप्रेस –

इस फिल्म में एक बार फिर से दीपिका शाहरुख़ के साथ नजर आई थीं. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर 395 करोड़ का कलेक्शन किया था. इस फिल्म को रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया था.

Courtesy

3. ये जवानी है दीवानी –

यह फिल्म दीपिका के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में दीपिका रणबीर कपूर के साथ नजर आई थीं. इसके साथ ही फिल्म ने 311 करोड़ की कमाई की थी.

Courtesy

4. राम लीला –

यह फिल्म दीपिका के करियर के साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ के लिए भी काफी लकी साबित हुई क्योंकि इसी फिल्म के दौरान रणवीर और दीपिका के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं. फिल्म को दर्शकों द्वारा भी खूब पसंद किया गया था. फिल्म ने 202 करोड़ का बिज़नेस किया था.

Courtesy

5 . हैप्पी न्यू ईयर –

इस फिल्म में  दीपिका एक बार फिर शाहरुख़ खान के साथ नजर आई थीं. इस फिल्म को भी दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया था. फिल्म ने 340 करोड़ की कमाई की थी.

Courtesy

6. पीकू –

इस फिल्म में दीपिका अमिताभ बच्चन और इरफ़ान खान के साथ नजर आई थीं. फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिज़नेस किया था. यह फिल्म दीपिका के करियर की 7 वी फिल्म थी जिसने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. इसके अलावा बिग बी के करियर की यह पहली 100 करोड़ी फिल्म थी.

Courtesy

7 . तमाशा –

साल 2015 में आई फिल्म तमाशा में एक बार फिर दीपिका रणबीर कपूर के साथ नजर आई थीं. दोनों के ब्रेकअप के बाद एक बार फिर दोनों साथ नजर आए थे. इस फिल्म ने 136 करोड़ का बिज़नेस किया था.

Courtesy

8. पद्मावत-

यह फिल्म दीपिका के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही है. इस फिल्म का बजट 215 करोड़ रुपए था वहीं फिल्म ने 525 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म में शाहिद कपूर और रणवीर सिंह लीड रोल में नजर आए थे.

Courtesy

9. बाजीराव मस्तानी –

यह फिल्म भी दीपिका के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. इस फिल्म में भी दीपिका रणवीर सिंह के साथ नजर आई थीं. फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने भी अहम भूमिका निभाई थी.

Courtesy

तो ये थीं वो फ़िल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया.

Published by Chanchala Verma on 05 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles