मॉडलिंग से शुरू हुआ था दीपिका का सफ़र, आज बॉलीवुड की गलियों से हॉलीवुड तक है पहुंच

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक दीपिका आज 33 वां जन्मदिन मना रही हैं. पिछले दिनों एक्टर रणवीर सिंह से शादी कर सुर्ख़ियों में आईं एक्ट्रेस ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की थी. और आज के दौर में दीपिका बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं. साल 2006 में उन्होंने एक कन्नड़ फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की. बॉलीवुड में इनकी पहली फिल्म शाहरुख खान के साथ ‘ओम शांति ओम’ थी.

दीपिका का जन्म इंडिया में नहीं बल्कि डेनमार्क के शहर कोपेनहेगन में हुआ. दीपिका जब 11 महीने की थीं, तब उनका परिवार बैंगलुरू शिफ्ट हुआ था. दीपिका के पापा मशहूर बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण हैं. दीपिका ने कॉलेज में ही मॉडलिंग की शुरूआत कर दी थी.

View this post on Instagram

much to celebrate…🖤

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

बाद में उन्होंने टीवी कमर्शियल में काम किया था. वह लिरिल एंड लिम्का गर्ल के तौर पर फेमस हुईं. अब दीपिका नैस्कैफ़े, फियामा दी वॉल्स, पेप्सी, सोनी साइबरशॉट जैसे टीवी कमर्शियल में काम कर रही हैं.

बाजीराव मस्तानी के लिए भी इन्होंने तलवारबाजी, घुड़सवारी और मार्सल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली. इतना ही नहीं दीपिका बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी कदम रख चुकी हैं. हॉलीवुड में इनकी पहली फिल्म रिटर्न ऑफ़ एक्सजेंडर केज थी. जिसमें इन्होने हॉलीवुड के प्रसिद्द एक्टर विन डीजल के साथ काम किया था.

View this post on Instagram

🕶#starscreenawards

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

इतना ही नहीं फिल्मों में काम करने के साथ-साथ दीपिका पादुकोण ‘लिव, लव, लाफ’ नाम की एक एनजीओ भी चलाती हैं. उन्होंने महाराष्ट्र के अम्बेगांव को गोद भी लिया हुआ है. एक रिपोर्ट के मुताबिक दीपिका बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिरोइन हैं.

View this post on Instagram

#GQ @gqindia

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

पिछले कुछ समय से देखें तो दीपिका को लगातार सफलता की सीढियां चढ़ते हुए देखा गया है. देखने को मिला है कि मॉडलिंग से शुरू होता हुआ उनका यह सफ़र बॉलीवुड से होता हुआ हॉलीवुड तक पहुंच गया है. वहीं कुछ दिनों पहले ही वे रणवीर सिंह से शादी के बंधन में बंधी हैं. इटली में हुई इस शादी को लेकर भी दोनों ही सितारे लम्बे समय तक सुर्ख़ियों में रहे हैं. और अब दीपिका और रणवीर फिर से फिल्मों में सक्रिय हो चुके हैं.

Published by Hitesh Songara on 05 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles