फ़िलहाल एक भारतीय-अमेरिकी शो में काम कर रहे हैं थ्री इडियट्स के साइलेंसर ओमी वैद्य

Get Daily Updates In Email

साल 2009 में आई आमिर खान की फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ तो आपने जरुर देखी होगी. अब जिस किसी ने भी यह फिल्म देखी होगी तो उसको अच्छे से पता होगा कि फिल्म में चतूर रामलिंघम यानि ‘साइलेंसर’ की भूमिका किस एक्टर ने निभाई थी. दरअसल फिल्म में यह किरदार अमेरिकी अभिनेता ओमी वैद्य ने निभाया था. इस फिल्म के बाद हर कोई उन्हें पहचानने लगा है. लेकिन कुछ समय से वे किसी फिल्म में नजर नहीं आए हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं ओमी वैद्य इस समय कहां हैं और क्या कर रहे हैं?

View this post on Instagram

I love to make people laugh & smile whether through acting or hosting an event. #thursdaythoughts #happiness #bollywood #india

A post shared by Omi Vaidya (@omionekenobe) on

‘थ्री इडियट्स’ फिल्म में खुद को साबित करने के बाद ओमी वैद्य कई हिट फिल्मों में नजर आए. जैसे उन्हें इस फिल्म के बाद उन्हें अजय देवगन के साथ 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल तो बच्चा है जी’ में भी देखा गया था. इस फिल्म में उनके रोल को भी लोगों के द्वारा काफी पसंद किया गया था. इसके बाद ओमी ‘देसी बॉय’, ’प्लेयर्स’ और ‘जोड़ी ब्रेकर’ में भी नजर आए थे.

10 जनवरी 1982 को अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया के पास युक्का वैली में जन्म लेने वाले ओमी ने साल 2009 में मीनल पटेल से शादी की थी. ओमी ने अपनी पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलिफ़ोर्निया से की है. वहीं अपनी दमदार एक्टिंग के चलते ओमी ने कई अवार्ड भी अपने नाम किए हैं. इन्हें आईआईएफए पुरस्कार , स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर-मेल, जैसे अवार्ड मिल चुके हैं.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ओमी फिलहाल एक भारतीय-अमेरिकी शो ‘ब्राउन नेशन’ में काम कर रहे हैं, जो न्यूयॉर्क के एक आईटी उद्योग के मालिक की संघर्ष भरी जिंदगी पर आधारित है. आखिरी बार ओमी इरफान खान की फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में नजर आए थे.

ओमी को वैसे तो हम कई फिल्मों में अभिनय करते हुए देख ही चुके हैं लेकिन उन्हें उनके काम के साथ ही उनकी भाषा के लिए भी जाना जाता है. थ्री इडियट्स में भी उनके अभिनय के साथ ही उनकी भाषा और उनका लहजा अब तक लोगों के जेहन में है.

Published by Lakhan Sen on 05 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles