IndvsAus : तीसरे दिन रहा भारतीय गेंदबाजों का दबदबा, भारत अब भी 386 रनों से आगे

Get Daily Updates In Email

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल तेज़ बारिश की वजह से रद्द हो गया. खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट खोकर 236 रन बनाए थे. भारत की तरफ से तीन विकेट कुलदीप यादव ने लिए तो दो विकेट जडेजा और एक विकेट शमी के नाम रहा. इससे पहले दूसरे दिन भारत ने पहली पारी 7 विकेट पर 622 रन बनाकर घोषित की थी.

ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा के तौर पर अपना पहला विकेट खोया. उस्मान 27 रन बनाकर आउट हुए और उन्होंने मार्क्स हैरिस के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े थे. ऑस्ट्रेलिया एक विकेट पर 122 रन बनाकर अच्छी स्थिति में नजर आ रहा था. लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम पर मजबूती बनाई. इस सेशन में भारत ने कुल तीन विकेट हासिल किए थे.

दूसरे सेशन में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाए. चाय ब्रेक के समय ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 198 रन बनाए थे. लंच के बाद रवींद्र जडेजा ने हैरिस को 79 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. तो थोड़ी ही देर बाद उन्होंने शॉन मार्श को स्लिप में रहाणे के हाथों लपकवा दिया. इसके बाद फिर से आक्रमण पर आए मोहम्मद शमी ने लबुशान को आउट किया. वहीं कुछ देर विकेट पर टिकने के बाद ट्रेविस हेड ने भी कुलदीप यादव को उन्हीं की गेंद पर कैच थमा दिया. फिलहाल दूसरे बल्लेबाज हैंड्सकॉम्ब क्रीज पर हैं.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से 386 रन पीछे है. दिन का खेल खत्म होने तक पीटर हैंडसकॉम्ब 28 और पैट कमिंस 25 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. बात करें भारतीय पारी की तो पुजारा और पन्त की धुआंधार पारी से भारत इतना विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. इसके साथ ही जडेजा और मयंक ने भी टीम के बल्लेबाजों का पूरा सहयोग दिया. बता दें कि चार मैचों की सीरीज में भारत पहले ही 2-1 से आगे चल रहा है. यह मैच जीतकर भारत सीरीज पूरी तरह से अपने नाम कर लेगा.

Published by Yash Sharma on 05 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles