बर्थडे: कभी जॉन के साथ लम्बे रिलेशनशिप में रह चुकी हैं बिपाशा, अब पति करन के साथ जी रही हैं हैप्पी लाइफ

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की हॉरर क्वीन यानि बिपाशा बासु को आज कौन नहीं जानता है. ‘नो एंट्री’, ‘फिर हेराफेरी’ और ‘ऑल द बेस्ट’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी बिपाशा  आज यानि 7 जनवरी को 40 साल की हो गई हैं. तो चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होगी.

7 जनवरी 1979 को जन्म लेनी वाली बिपाशा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित एपीजे हाईस्कूल से की है. बपचन से एक्टिंग का शौक रखने वाली बिपाशा बसु को स्कुल में उनके फ्रेंड्स ‘लेडी गुंडा’ कहकर बुलाया करते थे. मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली बिपाशा की 1996 में कोलकाता में एक्टर अर्जुन रामपाल की पत्नी और उस वक्त की सुपर मॉडल मेहर जासिया से मुलाकात हुई थी.

इस मुलाकात के बाद से ही बिपाशा की लाइफ बदल गई थी. दरअसल इस मुलाकात के दौरान मेहर जासिया ने बिपाशा को गोदरेज सिंथोल सुपर मॉडल कॉन्टेस्टेंट में भाग लेने के लिए कहा था. इसके बाद बिपाशा ने इस कॉन्टेस्टेंट भाग लिया था. खास बात तो यह है कि किस्मत से बिपाशा यह कॉन्टेस्टेंट भी जीत गई थीं.

कॉन्टेस्ट की विनर बनने के बाद बिपाशा लाइम लाइट में आ गई थीं. इसके बाद विनोद खन्ना ने अपने बेटे अक्षय खन्ना के साथ फिल्म ‘हिमालयपुत्र’ में उन्हें ले लिया था. लेकिन बिपाशा ने यह किरदार प्ले करने से मना कर दिया था. इसके बाद उन्होंने साल 2001 में अब्बास-मस्तान की फिल्म ‘अजनबी’ के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की थी. इस फिल्म में वे अक्षय कुमार के अपोजिट नजर आई थीं.

इस फिल्म के बाद बिपाशा कई हिट फिल्मों में नजर आई थीं. बिपाशा ने ‘राज’, ‘राज-3’, ‘क्रीचर-3डी’, ‘आत्मा’ और ‘अलोन’ जैसी कई हॉरर फिल्मों में काम किया है. बिपाशा को सबसे ज्यादा चर्चा में जॉन अब्राहम के साथ रिलेशन के लिए देखा गया था. दोनों का रिश्ता काफी मजबूत था लेकिन कुछ सालों बाद दोनों अलग हो गए थे. इसके बाद साल 2016 में बिपाशा ने एक्टर करन सिंह ग्रोवर से शादी की थी. बिपाशा काफी समय से बड़े पर्दे से दूर चल रही हैं.

ख़बरों की मानें तो बिपाशा जल्द ही मां बनने वाली हैं. इसलिए शायद उन्होंने एक भी फिल्म साईन नहीं की है. खैर सच क्या यह तो बिपाशा ही बता सकती हैं.

Published by Lakhan Sen on 07 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles