दीपिका ने 10 तो आलिया ने 6 की उम्र में शुरु किया था काम, पढिये और भी एक्ट्रेसेस की शुरुवात

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की एक्टिंग और खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम हैं. बॉलीवुड में आज एक से बढ़कर एक एक्ट्रेसेस हैं. इनमें किसी एक्ट्रेस ने मॉडलिंग में नाम बनाया है तो किसी ने बचपन से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. इतना ही नहीं बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने काफी उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने नाबालिग रहते हुए अपने करियर की शुरुआत कर दी थी.

आलिया भट्ट:

View this post on Instagram

💅🍭🌸🎀🍬🎈

A post shared by Alia Bhatt (@aliaabhatthunt) on

बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी आलिया भट्ट ने 6 साल की उम्र में अपना करियर शुरू कर दिया था. उन्होंने सिर्फ 6 साल की उम्र में फिल्म ‘संघर्ष’ में प्रीति जिंटा के बचपन का रोल निभाया था.

बिपाशा बसु:

काफी समय से बड़े पर्दे दूर चल रही बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु  ने 17 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी. आज वे बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं.

जैकलीन फर्नांडिस:

सलमान के साथ फिल्म रेस-3 और किक जैसी फिल्मों में काम करने वाली जैकलीन फर्नांडिस ने 14 साल की उम्र में एक टीवी शो में होस्ट बनकर अपने करियर की शुरुआत की थी.

दीपिका पादुकोण:

View this post on Instagram

Beautiful❤️

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukonefb) on

बॉलीवुड टॉप एक्ट्रेसेस में से एक दीपिका पादुकोण ने भी अपने करियर की शुरुआत 10 साल की उम्र कर दी थी. उन्होंने सबसे पहले टीवी पर एड किया था.

रानी मुखर्जी:

बॉलीवुड की लगभग 100 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली रानी मुखर्जी ने सिर्फ 14 साल की उम्र में बंगाली फिल्म ‘बियार फूल’ में काम कर साबित कर दिया था कि वे भी किसी से कम नहीं हैं.

कैटरीना कैफ:

जल्द ही सलमान खान के साथ फिल्म ‘भारत’ में नजर आने वाली कैटरीना कैफ 14 साल की उम्र में हवाई में सौंदर्य प्रतियोगिता जीत चुकी थीं. प्रतियोगिता जीतने के बाद उन्होंने म़ॉडलिंग करना शुरू कर दिया था.

अनुष्का शर्मा:

View this post on Instagram

▫️◽⬜

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

आखिरी बार फिल्म ‘जीरो’ में नजर आने वाली अनुष्का शर्मा ने शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जब उन्होंने बॉलीवुड एंट्री की थी. तब उनकी उम्र सिर्फ 18 साल की थी.

काजोल देवगन:

कई हिट में फिल्मों में काम कर चुकी काजोल ने 16 साल की उम्र में फिल्म ‘बेखुदी’ में काम किया था.

माधुरी दीक्षित:

View this post on Instagram

Capturing memories on the go 📸 😍 #ThrowbackThursday

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on

बॉलीवुड की धक धक गर्ल यानि माधुरी दीक्षित को आज कौन नहीं जानता है. बहुत कम ही लोगों को पता है कि माधुरी दीक्षित ने 16 साल की उम्र में फिल्म ‘अबोध’ में काम किया था.

उर्मिला मातोंडकर:

लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर चल रही उर्मिला मातोंडकर ने सिर्फ 18 साल की उम्र में शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘चमत्कार’ में काम कर लिया था.

Published by Lakhan Sen on 07 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles