हंसा यानि सुप्रिया पाठक और पंकज कपूर दोनों ही थे टूटे दिलवाले, मिले तो बनी ऐसी दिलचस्प लव स्टोरी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक इंडिस्ट्री की ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी एक्टिंग की लोग मिसाल देते हैं. वह अपने हर किरदार को बखूबी निभाती हैं. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं सुप्रिया पाठक की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें और इससे भी ज्यादा खास उनकी लव स्टोरी.

Courtesy

सुप्रिया पाठक ने फिल्म कलयुग से बॉलीवुड डेब्यू किया था. उनका बॉलीवुड से संबंध 40 साल पुराना है. एक्ट्रेस को टीवी शो खिचड़ी में अपने किरदार हंसा के लिए भी खूब पसंद किया जाता है. बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ ही वे एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं.

Courtesy

बात करें सुप्रिया की पर्सनल लाइफ की तो उन्होंने 22 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी लेकिन यह शादी एक साल भी नहीं चल पाई. जिसके बाद उनकी मुलाकात पंकज कपूर से हुई. उस समय पंकज भी अपनी पहली पत्नी नीलिमा आजमी से तलाक ले चुके थे.

Courtesy

22 साल की उम्र में तलाक बाद सुप्रिया मुंबई वापस आ गईं और यहां आकर उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई. साल 1986 में सुप्रिया की मुलाकात पहली बार पंकज कपूर से हुई. दोनों इस समय अगला मौसम नाम की फिल्म के लिए साथ काम कर रहे थे. यह फिल्म रिलीज़ नहीं हुई लेकिन दोनों को अपना जीवनसाथी जरूर मिल गया. जी हां, एक तरफ जहां पंकज का नीलिमा से 9 साल का रिश्ता टूटा तो वहीं सुप्रिया का दिल टूटा हुआ ही था. तलाक के एक साल बाद ही पंकज की मुलाकात सुप्रिया से हुई. बस फिर क्या था दोनों के टूटे दिलों ने एक-दूसरे का साथ ढूंढा और धीरे धीरे दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूबते चले गए.

Courtesy

शूटिंग के दौरान दोनों एक साथ समय बिताते थे, साथ में जॉगिंग के लिए भी जाते थे. इसके साथ ही घंटो समय भी बिताते थे. बस फिर क्या था दोनों ने एक-दूसरे को अपना बनाने का फैसला ले लिया. लेकिन यह सब बिलकुल आसान नहीं था. शूटिंग खत्म होने के बाद पंकज अपने पेरेंट्स से अपने और सुप्रिया के रिश्ते की बात करने पहुंचे. जब पंकज वापस लौटे तब तक दोनों इस बात को भी समझ चुके थे कि अब दोनों एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते.

Courtesy

सुप्रिया जहां पंकज के साथ शादी करने के लिए तैयार थीं तो वहीं पंकज जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहते थे. दोनों ने एक-दूसरे को 2 साल तक डेट किया लेकिन लिव-इन में कभी नहीं रहे. एक समय के बाद दोनों अपने बच्चे चाहते थे जिसके बाद दोनों ने शादी करने का ह फैसला लिया. पंकज के घर वाले तो इस रिश्ते के लिए मान गए लेकिन सुप्रिया की मां इस रिश्ते के खिलाफ थीं. लेकिन सुप्रिया ने हार नहीं मानी और साल 1989 में उन्होंने पंकज से शादी कर ली. समय के साथ सुप्रिया की मां और पंकज के बीच के रिश्ते भी सुधर गए और उन्होंने पंकज को अपना लिया.

Courtesy

दोनों की बॉन्डिंग आज भी बहुत स्ट्रॉन्ग है. अपनी सफल शादी को लेकर सुप्रिया का कहना है कि इसका मूल मंत्र समझदारी से काम लेना है. एक इंटरव्यू में सुप्रिया ने कहा था कि पंकज दुनिया के सबसे अच्छे इंसान हैं. वे हर रिश्ते, काम और जिंदगी के प्रति बहुत समर्पित हैं.

Courtesy

सुप्रिया कहती हैं कि वे हमेशा से पिता के प्यार के लिए तरसती रहीं लेकिन 7 साल बड़े पंकज ने उन्हें उस प्यार की भी कमी नहीं होने दी. वो कहती हैं कि वे पंकज से इतना प्यार करती हैं कि तीनों बच्चे उन्हें हमेशा पापा की तरफदारी करने का इल्जाम लगाते हैं. बता दें सुप्रिया और पंकज के दो बच्चे हैं सना कपूर और रुहान कपूर. इसके अलावा पंकज कपूर का नीलिमा आजमी से एक बेटा है शाहिद कपूर जो कि तलाक के बाद अपनी मां नीलिमा के साथ ही रहते हैं. लेकिन सुप्रिया भी शाहिद को अपना बेटा मानती हैं और दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग भी है.

Courtesy

यही नहीं सुप्रिया ने शाहिद की शादी में मां होने का हर फर्ज निभाया था.

Published by Chanchala Verma on 07 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles