दंगल और गजनी के बाद फिर से ख़ास डाइट प्लान फॉलो कर रहे आमिर खान चौंकाएंगे सबको

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान पिछली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की असफलता के बाद अपने अगले प्रोजेक्ट में व्यस्त हो गए हैं. आमिर उन चुनिंदा कलाकारों में से हैं जो फिल्म के किरदार में खुद को फिट करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. वजन घटाना हो या फिर बढ़ाना हो वह कभी भी इससे पीछे नहीं हटते. अब खबर आ रही है कि आमिर अपने अगले प्रोजेक्ट के लिए डाइटिंग कर रहे हैं.

हाल ही में आमिर ने यह कंफर्म किया है कि यह डायट उनकी अगली फिल्म के लिए है. हालांकि बहुत पूछने के बावजूद आमिर ने ना ही अगली फिल्म का नाम बताया और ना ही उससे जुड़ी कोई भी जानकारी दी. ऐसा पहली बारे नहीं जब आमिर अपनी किसी फिल्म के लिए अपनी बॉडी और खान-पान का ख़ास ख्याल रख रहे हों. वह पहले भी फिल्म दंगल, पीके जैसी मूवी के लिए ख़ास डाइट प्लान और बॉडी बना चुके हैं. पीके के लिए आमिर ने अपने बॉडी को जबरदस्त ट्रांसफॉर्म किया था. जिसके चलते उनके लुक में भी काफी बदलाव देखने को मिला था.

आमिर ने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ में रेसलर का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए आमिर ने अपना वजन काफी बढ़ाया था. साथ ही फिर आमिर ने अपना वजन कम करने के लिए जमकर पसीना भी बहाया था. आमिर खान ने फिल्म ‘दंगल’ के लिए 97 किलो तक वजन बढ़ाया था. इस दौरान आमिर का बॉडी फेट 38 परसेंट हो गया था. इसके बाद आमिर एक फिट रेसलर के लुक में आए जिसके लिए उन्होंने 20 किलो वजन घटाया. लेकिन फिल्म में 80 परसेंट तक आमिर को फैट लुक में दिखाया गया.

आमिर ने अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए एक इंटरव्यू में बताया था कि, ‘बॉडी शेप को बदलने में डाइट प्लान का काफी इंपोर्टेंट होता है. चाहे कितनी भी कसरत कर लें लेकिन अगर डाइट सही से नहीं ली जाए तो उसका रिजल्ट नहीं मिलता है.’ आमिर ने आगे बतया था कि, ‘जब घटाना था तब मुझे इस दौरान 25 ग्राम उपमा, 100 ग्राम पपाया, प्रोटीन शेक और टूना सेंडविच खाना होता था. लंच में सिर्फ 30 ग्राम ग्रेन की रोटी खानी होती है. इस डाइट को फॉलो करने के बाद ही मैं निश्चित महीनों में अपनी बॉडी को फैट टू फिट में ट्रांसफोर्म करा पाया.’

Published by Yash Sharma on 08 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles